कार्ति की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाने सुप्रीम कोर्ट पंहुचा ईडी

Karti-Chidambaram_750

नई दिल्ली । आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार के मामले से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम के पुत्र, कार्ति चिदंबरम को अंतरिम जमानत देने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर 15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने याचिका दायर की थी। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए.एम.खानविलकर और डी वाई चंद्रचूड़ की एक पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर विचार किया, और कहा कि इसकी सुनवाई शुक्रवार को होगी।

गौरतलब है कि 9 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम को एक राहत दी थी और ईडी को 20 मार्च तक गिरफ्तार करने से रोक लगाई थी। सीबीआई अदालत ने कल 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत में कार्ति को भेज दिया। अदालत ने उनको जमानत देने से इनकार कर दिया। कार्ति की जमानत याचिका पर सुनवाई 15 मार्च को होगी और अगर सीबीआई अदालत उन्हें जमानत दे देती है तो उन्हें इडी गिरफ्तार नहीं कर सकती है।

इससे पहले कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल किया था। कार्ति चिंदबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दिए जाने की आशंका जताई थी जिसमें प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उनकी गिरफ्तारी पर 20 मार्च तक की रोक लगाई थी। इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिए जाने की आशंका जाहिर करते हुए कहा कैविएट दाखिल की है।

more recommended stories