जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने जीते 11 पदक 

जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने जीते 11 पदक 

रूस। रूस के ऊफा में जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में भारत की झोली में कुल 11 पदक आए हैं। पदक जीतने वाले भारतीय दल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी।

पीएम मोदी ने ट्विट किया, “प्रतिभाशाली पहलवानों का एक और शक्तिशाली प्रदर्शन! जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में, हमारे पुरुष और महिला दल 4 रजत सहित कुल 11 पदक के साथ वापस लौटे। टीम को सफलता के लिए बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

पुरुष दल ने प्रतियोगिता में जीते 6 पदक

बता दें कि पुरुषों की फ्रीस्टाइल में रेपेचेज रूट का पूरा फायदा उठाते हुए यश (74 किग्रा), पृथ्वी बाबासाहब पाटिल (92 किग्रा) और अनिरुद्ध (125 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया। गौरव बालियान (79 किग्रा) और दीपक (97 किग्रा) ने भी कांस्य पदक जीता। रविंदर (पुरुषों की 61 किग्रा फ्रीस्टाइल) पुरुष दल की ओर से एकमात्र रजत पदक विजेता था। भारतीय पुरुष दल ने प्रतियोगिता में कुल मिलाकर छह पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया।

महिलाओं ने 5 पदक किए अपने नाम

महिला फ्रीस्टाइल में बिपाशा (76 किग्रा), संजू देवी (62 किग्रा) और भटेरी (65 किग्रा) ने रजत पदक जीता। सिमरन (50 किग्रा) और सीतो (55 किग्रा) ने कांस्य पदक जीतकर भारत की पदक तालिका में इजाफा किया। जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं ने तीन रजत और दो कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का समापन किया।

Share