सिरसागंज में चल रहा गर्भपात का अवैध धंधा

सिरसागंज। नगर के करहल रोड पर एक स्वास्थ्य विभाग की संविदा कर्मचारी के द्वारा महिलाओं के प्रसूति एवं गर्भपात का अवैध व्यापार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। अप्रशिक्षित स्टाफ के माध्यम से किए जा रहे इस कारोबार के दौरान महिलाओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी देखने को मिल रहा है ।

जानकारी में आया है कि जिले के 1 स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला संविदा स्टाफ नर्स एवं आशा कार्यकर्ताओं की मिलीभगत से गर्भपात का अवैध कार्य एक घर में संचालित किया जा रहा है। स्थानीय लोग बताते हैं की स्वास्थ्य कर्मी महिला द्वारा प्रसूति संबंधी चिकित्सा कार्य कई वर्षों से फल-फूल रहा है। सामान्य प्रसूति मैं भी परेशानी बता कर अनाप-शनाप पैसे वसूले जाते हैं। गांव के अनजान लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जानकारी में यह भी आया है कि कई बार महिलाओं की हालत बिगड़ जाती है फिर उसके बाद उन्हें भगवान भरोसे दूसरी जगह के लिए चलता कर दिया जाता है। कई महिलाओं को फिरोजाबाद और आगरा में गंभीर स्थिति में जाकर अपना इलाज करवाना पड़ा है। इस अवैध कारोबार के फलने फूलने के पीछे कारण कुछ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत भी बताई जा रही है।