अगर आप फुटवियर के हैं शौकीन तो, कौन सी डिजाइन आपके लिए सही रहेगी,जानिए

लाइफस्टाइल डेस्क। स्टाइलिश और मॉडर्न होने के साथ-साथ हर चीजो में बदलवा आ रहा हैं। जमाना बदल गया और लोग भी जमाने के हिसाब से बदल रहे हैं। हर कोई अपने आपको मॉडर्न बनाना चाहता हैं। मार्केट में फुटवियर की कई सारी वैराइटी मिलती हैं। जिनमें प्लेन से लेकर डिजाइनर फुटवियर शामिल होती हैं।

फैशन और डिजाइन की बात हो तो इसमें महिलाओं का हमेशा ही दबदबा रहता हैं। फुटवियर में भी ये बात लागू होती हैं। महिलाओं के फुटवियर की भी बहुत लंबी चौड़ी डिजाइन रेंज आती हैं। जिसमें हीलवाली सैंडल शामिल हैं। हील की भी अलग-अलग डिजाइन होती हैं। हांलाकि हीलवाली सैंडल पहनने वाली बहुत सारी लड़कियों को तो इन सारी हील्स के नाम भी नहीं पता होंगे।

तो जानें ऐसे ही कुछ डिजाइनर हील्स के नाम के बारे में….

वेजेस
अगर आपको हीलवाली सैंडल पहनने में डर लगता हैं तो ये हील परफेक्ट हैं। इस तरह की सैंडल का सोल मोटा होता है और यहीं पीछे तक जाकर हील का काम करता हैं। इस तरह की हीलवाली फुटवियर को पहन कर चलना आसान होता हैं ।

स्टिलेटो
ज्यादातर हीरोईनों को हम लोग इसी तरह की हील पहने देखते हैं। इसे पेंसिल हील भी कहते हैं। इसकी डिजाइन आगे से खुली होती है। स्टिलेटो की हील करीब तीन इंच से शुरू होती है। जो फुटवियर आगे से बंद होती हैं उनको पंप्स कहते हैं और जिनका आगे का हिस्सा थोड़ा सा खुला हो और बाकि बंद हो तो इसे पीपटो कहते हैं।

किटेन हील
जिन फुटवियर में थोड़ी कम हील यानी की पतली सी डेढ़ से तीन इंच तक ही लंबी होती हैं। उनको किटेन हील कहते हैं।

ब्लॉक हील
ब्लॉक हील पीछे की तरफ से चौड़ी होती हैं लेकिन आगे की तरफ से इनका सोल पतला ही होता है। इन सैंडल में भी बैलेंस बेहतर रहता है। इन सैंडल की लंबाई दो से छह इंच तक हो सकती है।एजेंसी