अभी न संभले तो देश भर में फैलेगा संक्रमण,दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा, लापरवाही ना बरतें

अभी न संभले तो देश भर में फैलेगा संक्रमण,दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा, लापरवाही ना बरतें

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों और वैक्सीनेशन को लेकर बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल है, जहां मृतक दर काफी कम है। मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘भारत में कोरोना के 96 फीसदी से ज्यादा केस रिकवर हो चुके हैं। भारत उन देशों में से एक है, जहां कोरोना से मृत्यु का औसत काफी कम है।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को रोकना होगा। इसके लिए हमें तेजी से निर्णायक कदम उठाने होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें तेजी से कदम उठाने होंगे ताकि लोगों को समस्याओं से मुक्ति मिले। हमें अपने पिछले अनुभवों का इस्तेमाल करते हुए काम करना होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कई जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, जो अब तक सेफ जोन थे। बीते कुछ सप्ताह में 70 जिलों में कोरोना के केसों में 150 फीसदी का इजाफा हुआ है। यदि हम कोरोना संक्रमण को यहां नहीं रोक पाए तो देश भर में फिर से स्थिति खराब हो सकती है और कोरोना केसों में इजाफा हो सकता है।’

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चिंता की बात है कि आखिर कुछ इलाकों में टेस्टिंग क्यों कम है? कुछ इलाकों में वैक्सीनेशन क्यों कम हो गया है? यह ऐसा समय है, जब गुड गवर्नेंस की परीक्षा होगी। हमारा आत्मविश्वास अतिआत्मविश्वास में तब्दील नहीं होना चाहिए। हमारी सफलता कोरोना के खतरे को नजरअंदाज करने से बेकार साबित हो सकती है।

मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को उभरने से तुरंत रोकना होगा। हमें तुरंत निर्णायक कदम उठाने होंगे। कोरोना संक्रमण की नई लहर के कहर की आशंका जताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे कई देश हैं, जहां कोरोना कई बार उभर चुका है। हमारे देश में भी कुछ राज्यों में कोरोना केसों में फिर से तेजी आई है। मुख्यमंत्रियों ने भी इसे लेकर चिंता जताई है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में पॉजिटिविटी रेट काफी अधिक है और नए केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Share