मैं लड़की हूं,लड़ सकती हूं-प्रियंका गांधी

मैं लड़की हूं,लड़ सकती हूं-प्रियंका गांधी

 समय भास्कर,फ़िरोज़ाबाद। कांग्रेस महासचिव  प्रियंका बुधवार को जिले के सिरसागंज कस्बे में थी । बुधवार को उन्होंने फ़िरोज़ाबाद जिले में महिलाओं के साथ शक्ति संवाद किया। प्रियंका गांधी वाड्रा ने फ़िरोज़ाबाद के सिरसागंज के गिरधारी इंटर कॉलेज में महिलाओं से संवाद करते हुए कहा कि परिवर्तन लाना है तो एकजुट होना पड़ेगा। महिलाओं को समझना पड़ेगा कोई उन्हें राजनीति में कोई सीरियसली क्यों नहीं ले रहा है,इस पर सोचने की जरूरत है।

मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं … से कार्यक्रम का शुभारंभ प्रियंका गांधी ने किया । इस दौरान उन्होंने सबसे पहले करीब 40 फुट लंबे पांडाल के मंच पर घूम घूम कर आए हुए महिलाओं एवं अन्य लोगों का अभिवादन किया।  इसके बाद आई हुईं महिलाओं में से कुछ महिलाओं,युवतियों को मंच पर बुलाया गया तथा उनसे बोलने को कहा गया। रीना कुशवाह फ़िरोज़ाबाद ने अधिवक्ताओं कि बात रखी। अधिवक्ताओं को कोर्ट के बाहर बम को गोली से मारने की घटनाएं हो रही हैं इस चोर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है। शिवानी शिकोहाबाद ने भी बात रखी। प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं ने बहुत सह लिया है,बहुत चुप रही हैं,लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। महिलाओं को अपनी ताकत पहचाननी पड़ेगी। हमें ये समझना पड़ेगा कि हम देश की आधी आबादी हैं,फिर भी हमें राजनीति में कोई गंभीरता से कोई क्यों नहीं रहा है। अगर महिलाएं एक होकर वोट करेंगी तो ऐसी नौबत नहीं आएंगी । प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अब महिलाओं को नकार नहीं सकता । तमाम महिलाएं संघर्ष कर रही है ।
उन्होंने कहा कि शिक्षा को देखा हुआ पूरी तरह से गंभीर हैं जो भर्ती आरोपी हैं उनको वह पूरा कराया जाएगा तथा लाखों बेरोजगारों को रोजगार देने के काम कांग्रेस की सरकार द्वारा किया जाएगा । उन्होंने कहा कि 40 फीसदी महिलाओं को उनकी पार्टी टिकट देगी है महिलाओं की भागीदारी को नकारा नहीं जा सकता है कांग्रेस महिलाओं की शक्ति को पूरी तरह से समझती है । देश प्रदेश की राजनीति को महिलाएं बदल सकती हैं। इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक सिंह, जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी,मुकेश गॉड,आशीष तिवारी,शशि शर्मा,संजय यादव,धर्म सिंह यादव, स्नेहलता बबली आदि थे। कार्यक्रम की एंकरिंग सुप्रिया सिंह ने की ।

प्रियंका गांधी चूड़ी जुड़ाई श्रमिक महिला के घर पहुंची,बातचीत कर हालचाल जाना
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को सिरसागंज जाते समय अचानक मक्खनपुर स्थित नगला तुरकिया में पहुंच गई और वहां एक गरीब मजदूर महिला के घर पहुंच कर उसका हाल जाना।प्रियंका गांधी ने सिरसागंज रैली में जाने से पहले वह मक्खनपुर के गांव नगला तुरकिया स्थित एक गरीब मजदूर सितारा देवी पत्नी राजू के घर पहुंच कर उससे बातचीत की और परिवार के बारे में जानकारी हासिल की। प्रियंका गांधी ने गरीब मजदूर महिला से पूछा क्या काम करती हो तो उसने उत्तर दिया वह चूड़ी की जुड़ाई कर परिवार का भरण पोषण कर रही है। उसने यह भी कहा कि गैस महंगी हो गई है। जब उससे परिवार के बच्चों के संबंध में पूछा तो उसने बताया उसके तीन बच्चे हैं। गुजारा बड़ी मुश्किल से होता है। इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हम गरीबों की पूरी मदद करेंगे। सब कुछ ठीक हो जाएगा। प्रियंका गांधी गरीब मजदूर महिला सितारा देवी के घर करीब 15 मिनट रुकी और उसके यहां चाय पीने के बाद गंतव्य को रवाना हो गई। इसे देख सितारा देवी बड़ी खुश हुई।

Share