Hyundai की i20 ज्यादा स्पोर्टी और बेहतरीन फीचर्स के साथ, भारत में जल्द ही होगी लॉन्च

i 20 car copy

नई दिल्ली
ह्यूंदै इंडिया (Hyundai India) इस साल भारत में अपने कई मॉडल्स पेश करेगी। कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में सेकेंड जनरेशन क्रेटा पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी नई आई20 (Hyundai i20) भी इस साल कंपनी लॉन्च करेगी। अब Autocar ने अपनी एक रिपोर्ट में यह कन्फर्म किया है कि भारत में नई i20 जून में लॉन्च होगी। कंपनी की यह हैचबैक कार भारत में काफी पॉप्युलर है।

टेस्टिंग के दौरान आ चुकी है नजर
नई i20 कई बार टेस्टिंग के दैरान देखी गई है। इन तस्वीरों से कार के काफी डीटेल सामने आए हैं, जिनमें सबसे खास है सनरूफ। लीक हुई लेटेस्ट तस्वीर से साफ हुआ है कि नई-जेनरेशन आई20 में सनरूफ होगा, यानी यह अपने सेगमेंट की पहली कार होगी, जिसमें यह फीचर मिलेगा।

लीक तस्वीरों से सामने आई डीटेल
लीक तस्वीरों से यह जानकारी भी सामने आई है कि नेक्स्ट-जेनरेशन ह्यूंदै आई20 में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैम्प, टर्न इंडिकेटर्स के साथ इलेक्ट्रिक अजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर्स, नई ग्रिल, बड़े टायर के साथ नए अलॉय वील्ज और एलईडी टेललाइट जैसे फीचर्स होंगे।

पहले से ज्यादा मिलेगा स्पेस
कैबिन की बात करें, तो मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई आई20 में ज्यादा जगह होगी। इसके अलावा इस प्रीमियम कार में नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसी खूबियां होंगी।

इंजन
नई ह्यूंदै आई20 में बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन होंगे। इसके अलावा कार में वेन्यू एसयूवी वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है।

लुक
लुक की बात करें, तो नई आई20 का टेस्ट किया जा रहा मॉडल मौजूदा मॉडल से बहुत ज्यादा अलग नहीं दिख रहा है। हालांकि, टेस्टिंग किया जा रहा मॉडल शुरुआती है। नई आई20 का प्रॉडक्शन वर्जन मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी होगा। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। नई आई20 को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाएगा।एजेंसी

 

more recommended stories