नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में उस स्थान का दौरा किया जहां नक्सलियों के हमले में 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह घायल सुरक्षा र्किमयों से अस्पताल में मुलाकात करेंगे। हमले में 30 जवान घायल हुए हैं। गृह मंत्री इसके बाद शनिवार की घटना के बाद उपजे सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

गृह मंत्री छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हमले में शहीद सुरक्षार्किमयों के सम्मान में रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हों को पुष्प चक्र अर्पित किया। केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह का यह पहली बार बस्तर क्षेत्र का दौरा है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में शहीद 14 जवानों को जगदलपुर में तथा अन्य जवानों को बीजापुर जिला मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बासागुड़ा में स्थित सीआरपीएफ के शिविर के लिए रवाना होंगे। शाह यहां सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों के साथ बातचीत करेंगे तथा भोजन करेंगे। उन्होंने बताया कि शाह बस्तर क्षेत्र का दौरा करने के बाद राजधानी रायपुर पहुंचेंगे तथा यहां घायल जवानों से मिलेंगे। बाद में वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

राज्य के बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा से लगे जंगल में तलाश अभियान के दौरान नक्सलियों के हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे। गृह मंत्री ने रविवार को नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प किया था और कहा था कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई केंद्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से जीती जायेगी। शाह ने कहा था कि सरकार शांति एवं प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी। एजेंसी

 

 

 

 

 

Share