Home

आगरा में भीषण सड़क दुर्घटना, बिहार-झारखंड के 9 लोगों की मौत,3 घायल

आगरा। आगरा में कानपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के मंडी समिति के सामने भीषण सड़क हादसा हो गया। इसमें नौ लोगों की जान चली गई, जबकि तीन लोग गंभीर घायल हो गए। हादसा एत्मादपुर की ओर से आती तेज रफ्तार स्कार्पियो गाड़ी के डिवाइडर पर चढ़कर गलत दिशा में आने से हुआ। कार में  12 लोग सवार थे। हाईवे पर हादसा सुबह 5.15 बजे हुआ।

स्काॉर्पियो रामबाग की ओर से आ रहे कंटेनर से टकरा गई। हादसे के बाद गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। कंटेनर भी सर्विस रोड पर लटक गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से कार में फंसे लोगों के शवों को निकलवाया। कंटेनर और कार को क्रेन की मदद से हाईवे से हटाया जा सका।

झारखंड नंबर की स्कॉर्पियो (जेएच 13 डी 5029) एत्मादपुर की ओर से रामबाग की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि ये झारखंड के एमडी हिफजुर रहमान के नाम पर पंजीकृत है। कार में चालक सहित 12 लोग सवार थे। एनएच-2 पर शाहदरा फ्लाईओवर से उतरते समय मंडी समिति के सामने गाड़ी बेकाबू हो गई। वह डिवाइडर पर चढ़ गई।

इसके बाद कार गलत दिशा में आ गई। रामबाग की ओर से कंटेनर आ रहा था। कंटेनर के चालक ने कार को देखकर बचाने का प्रयास किया। मगर, दोनों वाहनों में टक्कर हो गई। टक्कर से स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में आठ लोगों की मौत मौके पर हो गई। एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। तीन घायलों का उपचार एसएन इमरजेंसी में चल रहा है। बचाव कार्य में लगे लोगों को एक घायल ने बताया था कि वे गया से आ रहे हैं। इसके बाद वह भी बेहोश हो गया। अभी घायलों में से कोई बाेलने की स्थिति में नहीं है। उधर, हाईवे पर हादसे के बाद कई किमी तक जाम लग गया। हाईवे से पुलिस कंटेनर और क्षतिग्रस्त स्कार्पियो को हटवा रही है।

मृतकों के नाम
1. स्कार्पियो चालक उपेंद्र पासवान पुत्र सूरज देव पासवान निवासी डूमरी, थाना हण्टरगंज, जिला चतरा, झारखंड।
2. गुड्डू कुमार पुत्र शिवनंदन दास निवासी फुलवारिया, जिला गया, बिहार।
3. बबलू प्रजापति पुत्र ब्रह्म देव निवासी वडही विगहा भेरूआ, थाना हण्टर गंज, जिला चतरा, झारखंड।
4. विकास पुत्र बसंत भुइंया निवासी देवरिया पोस्ट विकोपुर, थाना कोठी, जिला गया, बिहार।
5. नागेन्द्र कुमार पुत्र क्रष्ण यादव निवासी बरहा फुलवारिया, जिला गया, बिहार।
6. सुरेंद्र कुमार पुत्र विगन भुइंया निवासी बरहा फुलवारिया, जिला गया, बिहार।
7. राजेश निवासी हुसैडी, जिला गया, बिहार।
8. अमन निवासी वरह, जिला गया, बिहार।
9. विपिन निवासी बाहरा, पोस्ट फुलवारिया, जिला गया, बिहार।

ये लोग हुए घायल
1. सुजीत पुत्र मरजू भुनिया निवासी कोडिया, गया, बिहार।
2. सूरज देव पुत्र तन्द्रो प्रजापति निवासी।
3. छोटू पुत्र विगन भुइंया निवासी बरहा फुलवारिया, गया, बिहार।

 

Related Articles

Back to top button