हरियाणा: पति ने पत्नी को डेढ़ साल तक शौचालय में बंद रखा,निकलते ही मांगी रोटी

नई दिल्ली। हरियाणा में अमानवीयता की हद पार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को एक साल से अधिक समय तक के लिए शौचालय में बंद रखा गया। महिला के पति पर आरोप है कि उसने एक वर्ष से अधिक समय तक अपनी पत्नी को शौचालय में बंद रखा था। यह घटना हरियाणा के पानीपत के सनौली की है। इस घटना के सामने आने के बाद अमानवीयता का एक नया चेहरा देखने को मिला है।

रिपोर्ट के अनुसार आरोपी पति पत्नी को पीटता था और वह उसे खाने को भी नहीं देता था। निकलते ही मांगी रोटी घटना सामने आने के बादद जिला संरक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता ने सनौली थाना की पुलिस की मदद मांगी।

पुलिस की मदद से महिला को कैद से मुक्त कराया गया। महिला जब शौचालय से बाहर निकली तो उसने सबसे पहले खाने को रोटी मांगी। महिला को बाहर निकालने के बाद जब नहलाया धुलाया गया, चूड़ियां पहनाई गईं तो महिला ने लिपस्टिक मांगी। इतने लंबे समय तक शौचालय में बंद रहने की वजह से महिला के पैर सीधे नहीं हो रहे हैं। महिला की हालत देखकर किसी भी आंखें नम हो जाएंगी।

तकरीबन डेढ़ साल से कैद आरोप है कि 35 वर्षीय रामरति के पति नरेश ने महिला को तकरीबन डेढ़ वर्ष तक शौचालय में बंधक बनाकर रखा था और उन्हें दिन में सिर्फ एक बार खाना खिलाने के लिए बाहर निकाला जाता था। रजनी गुप्ता ने बताया कि हमे इस बाबत सूचना मिली थी, जिसके बाद हम नरेश के घर पहुंचे, उस वक्त नरेश अपने दोस्तों के साथ ताश खेल रहा था।

जब हमने उससे रामरति के बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो वह हमे पहली मंजिल पर ले गया और शौचालय का दरवाजा खोला, जहां रामरति बंद थी। शरीर हड्डियों के ढांचे में बदला महिला शौचालय में गंदे कपड़ों में थी, शरीर की हड्डियां तक दिख रही थी।

बाहर निकालने पर महिला ने रोटी मांगी। महिला ने खाना खाया और कैद से आजाद होने की खुशी उसके चेहर पर साफ देखी जा सकती थी। नरेश ने बताया कि 10 साल पहले रामरति के पिता और भाई की मौत हो गई थी, उसके बाद से ही रामरति मानसिक रूप से बीमार है।

मुझे डर था कि वह कहीं चली ना जाए या किसी को नुकसान ना पहुंचाए इसलिए उसे शौचालय में बंद करके रखते थे। वहीं जब उससे इलाज के कागज मांगे गए तो उसने 3 साल पुराने कागज दिखाए। इस मामले में थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एजेंसी