कुछ ही दिनों में बाल बन जाएंगे काले और लंबे

आप लंबे समय से कोशिश में लगे हुए है कि आपके बाल लंबे,घने और काले हो,लेकिन आपको कोई ऐसा उपाय नहीं मिल रहा है जिससे आपको अच्छा रिजल्ट मिले तो टेंशन लिए बगैर बालों में लगाएं प्याज के साथ बना हुआ ये स्पेशल तेल। जिससे बाल बढ़ने के साथ-साथ रूखे,बेजान बालों से भी छुटकारा मिलेगा। वहीं अगर प्याज के साथ नारियल तेल मिला लें तो फिर सोने पे सुहागा हो जाएगा। जानिए कैसे करें इन दोनों चीजों का इस्तेमाल।

आपको बता दें कि प्याज में मौजूद सल्फर आपके बालों को पोषण देने के साथ-साथ कमजोर बालों को मजबूत करते उन्हें टूटने से रोकता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट सफेद बालों को काला करने में मदद करता है। इसके अलावा नारियल तेल में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपके बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ घना बनाने में मदद करता है। तो जानिए इस बेहतरीन मैजिकल तेल के बारे में।

हेयर ऑयल बनाने के लिए सामग्री
2 प्याज
1 कप नारियल तेल
गर्मियों में बालों के चिपचिपेपन से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 घरेलू नुस्खे,जल्दी मिलेगा आराम

ऐसे बनाएं हेयर ऑयल

सबसे पहले प्याज को काटकर इसे ग्राइंडर में डाल लें। इसके साथ एक चौथाई कप तेल डाल दें। इसके बाद इसे अच्छी तरह से पीस लें। अब एक कढ़ाई या पैन में इस पेस्ट को डाले इसके साथ ही इसमें बचा हुआ नारियल तेल डाल दें। इसके बाद इसे धीमी आंच में गर्म करें।

जब प्याज का रंग बिल्कुल ब्राउन हो जाए तो गैस को बंद कर लें। अब इसे थोड़ा ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद कॉटन कपड़ा या फिर छन्नी की मदद से इसे कंटेनर में छान लें। आपका मैजिकल तेल बनकर तैयार हो गया है।

सोने से पहले बालों में इसे अच्छी तरह से स्कैल्प में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। दूसरे दिन बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। इसके अलावा इसे आप बाल धोने के एक घंटा पहले लगा लें। फिर शैंपू से बालों को धो लें। सप्ताह में कम से कम 2 बार जरूर लगाएं।

इस तेल का यूज करने से पहले वैघ से परामर्श जरूर कर लें।