जम्मू कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है सरकार : केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर

जम्मू कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है सरकार : केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर

जम्मू कश्मीर। केन्द्रीय कृषि व पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त किए जाने के बाद वहां पूरी तरह शांति है। केन्द्रीय मंत्री ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में पंचायतों को मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज मंत्रालय ने वहां के पंचायतों के विकास के लिए एक बड़ी राशि दी है। वहां के पंचायतों का हर संभव मदद केन्द्र सरकार कर रही है।

प्रधानमंत्री के साथ बैठक रही सकारात्मक

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंचायतों के विकास से जम्मू-कश्मीर का विकास होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर जो बैठक प्रधानमंत्री ने 24 जून को की है वो सराहनीय है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर सकारात्मक बात हुई। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जिसे सरकार पूरा भी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राज्य के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई थी। जिसमें जम्मू-कश्मीर के विकास सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

हमने किसानों की परेशानियों के समझने का किया प्रयत्न

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा, किसान यूनियन के नेताओं से भारत सरकार 10-11 बार बात कर चुकी है। 50 घंटे से अधिक चर्चा चली है। हमने उनकी परेशानियों के समझने का प्रयत्न किया है। आज भी भारत सरकार पूरा मन रखती है कि जिस प्रावधान पर उन्हें आपत्ति है वे खुले मन से बताएं।

कृषि मंत्री ने कहा, हम विचार और निराकरण करने के लिए तैयार हैं। जब भी किसानों की ओर से प्रस्ताव आएगा तो निश्चित रूप से हम बातचीत के लिए स्वागत करेंगे। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का महीनों से आंदोलन जारी है।

Share