शहीद बबलू कुमार के परिजनों को सरकार ने दिए एक करोड़

पशुधन मंत्री लक्ष्मीनारायण प्रमाण पत्र देने पहुंचे गांव

 फतेहाबाद,आगरा। कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में विगत २ जुलाई की रात को हुई घटना में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके गैंग के द्वारा मुठभेड़ कांड में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद कर दिए गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों को एक करोड की देने की घोषणा की थी। प्रदेश के पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण मंगलवार दोपहर दो बजे फतेहाबाद के गांव पोखर पांडे में पहुंचे। शहीद बबलू कुमार के पिता छोटेलाल को एक करोड रुपए का प्रमाण पत्र दिया।

पशुधन मंत्री ने छोटेलाल से कहा कि आपके आर्यावर्त बैंक के खाते में बीती रात जिलाधिकारी के द्वारा एक करोड रुपए ट्रांसफर कर दिए गए हैं। उसका यह प्रमाण पत्र हैं। देश के लिए शहीद हुए बबलू कुमार के परिवार के प्रति सरकार और समाज की जिम्मेदारी हंै। जिसको सरकार पूरी शिद्दत के साथ निभा रही हैं। जिससे कि शहीद बबलू कुमार के परिजनों को कोई परेशानी न हो। सरकार के द्वारा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। आगरा पुलिस के 5000 पुलिसकर्मी एक दिन का वेतन भी शहीद बबलू कुमार के परिजनों को देंगे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी आगरा प्रभु एन सिंह,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार,उप जिलाधिकारी एम.अरुन्मोली, क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र वर्मा,परमवीर सिंह चाहर,अपर निदेशक आगरा डा.एस.के.मलिक,मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा.बासुदेव सिंह तौमर,सीओ विकास जयसवाल,डा.कैलाश चंद्र लोधी,सुशील शर्मा भारतीय जीव जंन्तु कल्याण बोर्ड सदस्य,नरेंद्र गुर्जर,सपा नेता प्रहलाद गुर्जर,नगर अध्यक्ष भाजपा नितिन गुप्ता,सपा नेता ईलू गुर्जर,मंडल अध्यक्ष मयंक जादौन,अजय जादौन,राजेश कुशवाह,हरीसिंह कर्दम आदि मौजूद थे।