वैक्सीन लगवाओ…बीयर पाओ

वैक्सीन लगवाओ…बीयर पाओ

नई दिल्ली। वैक्सीनेशन के बीच देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है। ऐसे में इस वैक्सीनेशन अभियान की गति तेज करने के लिए भारत ही नहीं अन्य देशों में कुछ न कुछ ऑफर्स दिए जा रहे हैं। हाल ही में अमेरिका में एक ऐसा मामला सामने आया जो काफी हैरान कर देने वाला है। वहां वैक्सीनेशन के लिए लोगों को कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। जैसे वैक्सीन लगवाओं और बीयर ले जाओ इतना ही नहीं कहीं- कहीं गांजा भी दिया जा रहा है।

मिल रहा बीयर का ऑफर
न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के ओहियो में लोगों को वैक्सीन के लिए बीयर का ऑफर दिया जा रहा है। इतना ही नहीं मिशिगन के मारिजुआना बनाने वाली कंपनी गांजा तक दे रही है। ये तो सिर्फ एक दो शहरों के नाम है इनसे अलग कई और शहर है जहां ऐसे ही कई अलग अलग ऑफर मिल रहे हैं।

छुट्टिया भी दे रही हैं कंपनियां
इसके साथ ही अमेरिका की एक कंपनी ने वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को फ्री राइड दे रही है। ये स्कीम हमारे देश में भी चल रही है। यहां ऊबर वैक्सीन लगवाने जा रहे व्यक्ति को फ्री राइड दे रही है। अमेरिका की एक निजी कंपनी अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने के लिए छुट्टी भी दे रही हैं।

देश में अब तक के सबसे ज्यादा मामले
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में वायरस से 685 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,66,862 हो गई। देश में लगातार 29 दिनों से नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

बंगाल चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आज 3 रोड शो, अमित शाह भी करेंगे रैली
इसके साथ ही उपचाराधीन मामले भी बढ़कर 9,10,319 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 7.04 प्रतिशत है। देश में 12 फरवरी को सबसे कम 1,35,926 उपचाराधीन मरीज थे, जो उस समय के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थे। आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक कुल 1,18,51,393 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। हालांकि मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और वह अब 91.67 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.29 प्रतिशत है।

Share