फिरोजाबाद: 50 रुपए नहीं लौटाए,तो लगा दिया ठिकाने,गिरफ्तार

फिरोजाबाद: 50 रुपए नहीं लौटाए,तो लगा दिया ठिकाने,गिरफ्तार

फिरोजाबाद। लगता है फिरोजाबाद में एक जान की कीमत मात्र 50 रुपए हो गई है। 50 रुपए ना लौटाने पर एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

यह था मामला
थाना खैरगढ़ क्षेत्र के ग्राम बरौली में विगत 22 फरवरी को विजय पाल पुत्र डिप्टी सिंह को विरमानन्द ने 50 रुपए दिए थे। कई दिनों से आरोपी विरमानन्द,विजयपाल से 50 रुपए लौटाने की मांग कर रहा था,लेकिन विजयपाल 50 रुपए वापस नहीं दे रहा था। घटना के दिन 22 फरवरी को दोनों ने साथ में शराब पी और 50 रुपए लौटाने को लेकर दोनों में बहस और मारपीट हुई,इसी दौरान शराब के नशे में आरोपी विरमानन्द ने विजयपाल की गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया।

पुलिस ने हत्या के खुलासे को लेकर टीमें गठित कर दी थी। रविवार को मुखबिर की सूचना पर प्रताप पुरा चौराहे से हत्यारोपी विरमानन्द पुत्र रामचन्द्र निवासी बरौली थाना खैरगढ को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी में शेरगढ़ थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार शर्मा,चौकी प्रभारी हाथवंत उप निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार,हेड कांस्टेबल महेश कुमार,हेड कॉन्स्टेबल विजेंद्र पाल सिंह और कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार,कांस्टेबल पुष्पेंद्र कुमार की अहम भूमिका रही।

एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में हुई प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि थाना खैरगढ़ के बरौली गांव में 22 फरवरी को विजयपाल नामक व्यक्ति की हत्या हुई थी और उसका आरोपी मृतक के पड़ोस का रहने वाला है। उसे गिरफ्तार किया गया है। हत्यारोपी ने पुलिस को जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि मृतक विजयपाल पर उसके 50 रुपए बकाया थे बहुत से कई दिनों से मांग रहा था लेकिन वह उसके 50 रुपए नहीं लौटा रहा था। घटना के दिन दोनों ने साथ में शराब पी। इसके बाद दोनों में आपस में झगड़ा हुआ। आरोपी ने विजयपाल से 50 रुपए लौटाने की मांग की,रुपए ना देने पर फिर उसने विजयपाल को गला दबाकर मार दिया। महज 50 रुपए के लेन-देन को लेकर हत्या हुई है। आरोपी पकड़ा गया है। उसे जेल भेजा गया है।

 

 

Share