फिरोजाबाद: पिता ही निकला अपने बच्चे का अपहरणकर्ता,पहुंचा जेल

फिरोजाबाद: पिता ही निकला अपने बच्चे का अपहरणकर्ता,पहुंचा जेल

-पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा
-कर्जदारों से बचने के लिए पिता ने ही बनाई थी अपने बच्चे के अपहरण की योजना

समय भास्कर,फिरोजाबाद। फिरोजाबाद पुलिस ने बच्चे के अपहरण के मामले का 12 घंटे में खुलासा कर सकुशल बरामद कर लिया।अपहरणकर्ता कोई और नहीं बल्कि खुद बच्चे का पिता ही निकला। पिता ने कर्जदारों से बचने के लिए अपने बच्चे के अपहरण की साजिश रची थी।उस पर कई लोगों का कर्ज हो गया था।पिता ने अपने 12 वर्षीय बच्चे रिहान को अपने साथी समीर के घर में छुपा दिया था।पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो इस मामले की परतें खुलती चली गई। पुलिस ने वादी पिता को अपहरण की झूठी सूचना देने के मामले में जेल भेज दिया है।

शनिवार को शहर स्थित एसपी सिटी कार्यालय पर हुई प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा ने अपहरण की घटना का खुलासा कर बताया बीती रात को वादी रियाजुद्दीन पुत्र सिराजुद्दीन निवासी नूर नगर कश्मीरी गेट थाना रामगढ़ ने पुलिस को सूचना दी कि उसके 12 वर्षीय पुत्र रिहान पुत्र रियाजुद्दीन निवासी नूर नगर कश्मीरी गेट रामगढ़ का अज्ञात व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया है और फिरौती के रूप में अज्ञात अपहरणकर्ता ढाई लाख रुपए की मांग कर रहे हैं।इसके बाद पुलिस बच्चे के अपहरण की सूचना पर एक्टिव हो गई। एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण किया।

अपहरण की घटना के खुलासे के लिए सीओ सिटी हरिमोहन सिंह व एसओजी,थाना रामगढ़ पुलिस की टीमें लगाई गई। पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू कर दी। सर्विलांस से सीडीआर निकलवाई गई तो कई सुराग पुलिस को मिले के बाद पुलिस आश्वस्त हो गई कि बच्चे के पिता रियाजुद्दीन ने ही इस अपहरण का प्लॉट रचा है। वादी पिता रियाजुद्दीन को कर्जदार का कर्ज चुकाने के लिए रुपयों की जरूरत थी और परिजनों से फिरौती के रूप में रुपए लेकर अपना कर्ज चुकाना चाहता था।पिता रियाजुद्दीन ने स्वयं ही समीर उर्फ की मदद से अपने बच्चे रिहान को अपने घर से हटवा दिया और अपने साथी समीर के हसमत नगर रामगढ़ मकान पर बच्चे को छिपा दिया। पुलिस ने जब पिता रियाजुद्दीन से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने बच्चे के अपहरण करने की साजिश रचने की बात कबूल ली।पुलिस ने वादी पिता को जेल भेज दिया है।

 

Share