प्रदेशफिरोजाबाद

 फिरोजाबाद: फैक्ट्रियों में लगी आग,सामान जलकर स्वाहा

 फिरोजाबाद। रविवार दोपहर को थाना दक्षिण क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया नगला भाऊ स्थित 2 फैक्ट्रियों गत्ता फैक्ट्री सिमको तथा गोजीवा एंगिल ट्रेडिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में भीषण आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ा घटनास्थल पर पहुंच गई और दमकल कर्मियों ने 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भीषण थी कि पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री में रखा गत्ता,पैकिंग मैटेरियल जलकर खाक हो गया। आग लगाने के बाद फैक्ट्री में गत्ता और रैपर कई घन्टे तक सुलगता रहा।

आग लगने से फैक्ट्री के आसपास अफरा-तफरी मच गई और श्रमिकों की भीड़ इकट्ठी हो गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर पहुंचे एसएसपी अधीक्षक अजय कुमार पांडे,एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा,एसडीएम सदर,सीओ हरीमोहन सिंह,थाना दक्षिण प्रभारी और भाजपा नेता ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। सिमको फैक्ट्री के मालिक नीरज जैन और एंगिल ट्रेडिंग कंपनी के अनुसार प्रतिष्ठानों में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने बताया कि शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में गत्ते की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पुलिस को मिली थी।फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया है। गत्ते की फैक्ट्री है,पैकिंग मैटेरियल जल गया है। फैक्ट्री में हुए नुकसान का असेसमेंट किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लगने की बात सामने आ रही है।

दूसरी घटना,शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेहरा गांव की है। रविवार को पाइप की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से बड़ी बड़ी लपटें चारों ओर फैल गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग की घटना से हड़कंप मच गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से काफी नुकसान हुआ है।

 

 

Related Articles

Back to top button