फिरोजाबाद: न्यायालय परिसर में वकील पर जानलेवा हमला,एक हमलावर गिरफ्तार

अधिवक्ता अजहर हुसैन अन्सारी

रूपयें के लेनदेन को लेकर कई दिनों से चल रहा था हमलावर से विवाद
-कोर्ट में पुलिस की लापरवाही देखने को मिली

फिरोजाबाद। दबरई स्थित जनपद न्यायालय के परिसर में सोमवार दोपहर ब्याज के रूपयें के लेनदेन को लेकर दबंगों ने अधिवक्ता के साथ मारपीट कर दी। वकीलों ने हमलावरों को पीटा और पीडि़त वकील की जान बचाई।मारपीट से कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई आक्रोशित वकीलों ने एक हमलावर युवक को पकडक़र पुलिस को सौपा जबकि तीन हमलावर मौंका पाकर कोर्ट कैंपस से फरार हो गए। पुलिस कुछ देर के बाद न्यायालय परिसर में पहुँची। घटना से अधिवक्ताओं में काफी रोष हैं।

नगर के बगिया मोहल्ला उवर्शी रोड़ निवासी अजहर हुसैन अन्सारी एड.का मोहल्लें के ही एक व्यक्ति से ब्याज के रूपयें के लेनदेन को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। लॉकडाउन की वजह से रूपयें समय पर नहीं दे पर रहें थे।कोर्ट कैंपस में बातचीत में हुई गहमा-गहमी में दबंगों ने अधिवक्ता अजहर हुसैन से मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच हमलावर के तीन साथी भी कोर्ट परिसर में आ गये। और वकील से जमकर मारपीट करने लगे। अधिवक्ता की कमीज भी फाड दी।

साथी अधिवक्ता को पिटता देख आसपास के बस्ते से अन्य वकील भी मौके पर आ गये। उन्होंने हमलावरों को जमकर पीटा और पीडि़त अधिवक्ता की जान बचाई। वकीलों ने एक हमलावर इमरान को मौका ए वारदात से पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया। वहीं तीन हमलावर भीड़ का फायदा उठाकर भाग निकलें। कोर्ट में पुलिस की लापरवाही देखने को मिली। पुलिस को काफी देर बाद घटना की भनक लगी।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि अधिवक्ता अजहर हुसैन अन्सारी का मोहल्लें के ही एक व्यक्ति से रूपयें के लेनदेन को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नाहर सिंह ने दोनों पक्षों को समझोते के लिए बुलाया था,कि दोनों पक्षों का समझौता कराया जायेगा। बातचीत के दौरान ही दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और हाथापाई की नौबत आ गई। पीडि़त वकील ने सात लोगों के खिलाफ तहरीर दी हैं। इमरान नामक युवक को हिरासत में लिया गया हैं। इस मामलें में अभियोग दर्ज कर कार्यवाही की जा रही हैं।