मुंबई के मॉल में बने सनराइज अस्पताल में लगी आग,10 की मौत

मुंबई के मॉल में बने सनराइज अस्पताल में लगी आग,10 की मौत

मुंबई।मुंबई के सनराइज अस्‍पताल में बीती रात लगी आग पर अभी तक काबू नहीं किया जा सका है।आग की चपेट में आने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी अस्‍पताल में सर्च ऑपरेशन जारी है। दमकल की 20 गाड़ियां,पानी के 15 टैंकर और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया।आग भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में लगी है। मौके पर पहुंचे बचाव दल ने देखा कि आग मॉल की तीसरी मंजिल पर बने सनराइज अस्‍पताल में लगी थी।जिस समय अस्‍पताल में आग लगी, उस वक्‍त वहां पर 78 से अधिक मरीज मौजूद थे,मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया। घटना के बारे में मुंबई मेयर ने कहा कि मैंने पहली बार मॉल के अंदर अस्पताल देखा है।बीएमसी ने जांच के आदेश दे दिए है की मॉल के ऊपर अस्पताल कैसे बना और इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएमसी के मुताबिक अभी सिर्फ 46 लोगों का पता लगाया जा सका है।बता दें कि यहां पर भर्ती ज्‍यादातर मरीज कोरोना से संक्रमित हैं। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।बीएमसी ने जांच के आदेश दे दिए है की मॉल के ऊपर अस्पताल कैसे बना और इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है।घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि अस्‍पताल में आग लगे 12 घंटे से ज्‍यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।अभी भी बहुत से लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।हमारी टीम सभी मरीजों को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक,मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में गुरुवार देर रात आग लगने की सूचना मिली।खबर दी गई कि आग लेवल 4 की है। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक फायर ब्रिगेड गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।घटना स्‍थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि मॉल की तीसरी मंजिल पर एक अस्‍पताल में आग लगी है।इस दौरान अस्‍पताल में मौजूद सभी मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है।फायरबिग्रेड के कर्मचारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आग कैसे लगी। इसके साथ ही अस्पताल के अंदर अभी भी सर्च किया जा रहा है।खबर है कि अभी भी काफी संख्‍या में मरीजों को पता नहीं चल सका है।

 

Share