खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

 संवाददाता फिरोजाबाद/फरिहा। आलू की फसल बुवाई का समय हो रहा है। डीएपी ना मिलने पर किसान परेशान हैं। कई दिन इंतजार करने के बाद भी डीएपी अभी तक किसानों पर नहीं पहुंची है। किसान समितियों के चक्कर काट कर हो रहे हैं परेशान। फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल पा रही है
आलू की बुवाई का समय चल रहा है। किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। जिले की साधन सहकारी समितियों पर खाद आने के बाद सुबह से ही किसानों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। दोपहर तक लाइन में लगे किसान थक कर पहले तो बैठ गए। इसके बाद खाद ना मिलने पर और भी ज्यादा मायूस हो गए।
उनका कहना है समिति में तो खाद है। परंतु सभी को बांटी नहीं जा रही है। जिससे किसान मायूस और परेशान हो रहा है। समय से खाद ना मिलने पर फसल और भी लेट होती जा रही है। जिले के जनप्रतिनिधि भी इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे किसानों की समस्या और बढ़ती जा रही हैं। हद तो यह है कि किसान हितैषी होने का दावा करने वाली सभी पार्टियों के नेता किसानों की समस्याओं को लेकर किसी तरह से किसानों के साथ खड़े होते नहीं दिख रहे हैं। किसानों का कहना है कि आगामी चुनाव में किसानों वोट मांगने के लिए आने वाले नेताओं से इस संबंध में जवाब तलब करेंगे।
Share