केरल में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक,पुलिस ने किया बरामद

केरल में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक,पुलिस ने किया बरामद

नई दिल्ली। केरल  में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हरकंप मच गया है। सुरक्षा बलों ने एक महिला पैसेंजर के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। रेलवे सुरक्षा बल  ने महिला के पास से 100 से ज्यादा जिलेटिन की छड़ें और 350 डेटोनेटर बरामद किए हैं। जिसके बाद से महिला को कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

ये महिला चेन्नई-मंगलपुरम एक्सप्रेस ट्रेन में सवार थी, ये मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली है रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने वहां एक महिला यात्री से विस्फोटक जब्त किया है, बताया जा रहा है कि महिला ने सीट के नीचे विस्फोटक रखे थे।

मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि महिला ने जिलेटिन की छड़ें लेकर जाने की बात स्वीकार की है और बताया है कि वह कुआं खोदने के मकसद से लेकर आई थी। वहीं आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को विस्तार से जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

बता दें कि कल ही मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिली। पुलिस ने इस बारे में बताया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंबानी के आवास एंटीलिया के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बम पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को वहां भेजा गया। उन्होंने कहा कि विस्फोटक सामग्री की बरामदगी के संबंध में आगे जांच की जा रही है

वहीं 17 फरवरी को उत्तरप्रदेश पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। यूपी पुलिस ने लखनऊ से दो लोगों को पकड़ा है। जो विस्फोटक लिए हुए थे। पुलिस ने बताया है कि यह लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्य थे। इन लोगों की उत्तरप्रदेश से लेकर देश के कई इलाकों में विस्फोट करने की साजिश थी। बता दें एसटीएफ ने दावा किया था कि इन लोगों के निशाने पर हिंदूवादी संगठन के लोग थे।

एसटीएफ ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा है कि इन लोगों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस का कहन है कि इन लोगों का प्लान था कि वसंत पंचमी पर हिंदूवादी संगठनों के कुछ बड़े नेताओं को निशाना बनाया जा सके। इन लोगों को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना था कि उन्हें इनके पास से 16 विस्फोटक, एक पिस्टल, जिंदा कारतूस और 4800 रुपए नकद मिले हैं। यह लोग यहां अपने साथ कुछ और लोगों को जोड़ रहे थे। एजेंसी

Share

31 thoughts on “केरल में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक,पुलिस ने किया बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.