शर्मनाक: सलमान खान ने कुत्ते को उठाकर झील में फेंका,देखिए वीडियो

भोपाल। भोपाल के श्यामा हिल्स पुलिस स्टेशन में सलमान खान नामक एक व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है। सलमान खान पर आरोप है कि उसने एक कुत्ते को अपर लेक में फेंक दिया और फिर उसका वीडियो बनवाता रहा।

कुत्ते को झील में फेंकने वाला वीडियो वायरल होते ही भोपाल में आरोपित की गिरफ़्तारी की माँग होने लगी। सोशल मीडिया पर अन्य जगह के लोगों ने भी इस मामले में अपना विरोध दर्ज कराया।

ये वीडियो श्यामला हिल्स के पास अपर लेक में स्थित बोट क्लब के पास बनाए गए रेलिंग के पास शूट किया गया है। उक्त आरोपित कुत्ते को सबसे पहले अपने दोनों हाथों से उठाता है और फिर उसे झील में जोर से उछाल कर फेंक देता है।

इसके बाद वो वीडियो में मुस्कुराता हुआ दिख रहा है। अभी तक पुलिस को ये नहीं पता चल सका है कि कुत्ते की मौत हो गई या फिर वो ज़िंदा है। वीडियो किसे शूट किया, इसका भी पता नहीं चला है।

आरोपित सलमान खान भोपाल के टीला जमालपुरा का रहने वाला है। वो फ़िलहाल फरार है। कहा जा रहा है कि सलमान खान के खिलाफ पहले से ही पशु क्रूरता का इतिहास रहा है और वो इससे पहले भी जानवरों के साथ इस तरह की हरकतें करता रहा है।

रविवार की शाम आईपीसी की धारा-429 (किसी जीव-जन्तु का वध करने या उसे विकलांग करने आदि द्वारा कुचेष्टा) के तहत मांमला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश जारी है।

साथ ही सलमान खान के खिलाफ ‘पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम’ के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। श्यामा हिल्स की ही रहने वाले सुनीता जोशी ने उसके खिलाफ थाने में ममला दर्ज कराया। भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि सलमान खान एक फोटो स्टूडियो में काम करता है और पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है। पुलिस ने बताया कि घटना की तारीख और समय के बारे में पता नहीं चल सका है।

हालाँकि, भोपाल पुलिस ने सलमान द्वारा कुत्ते को झील में फेंकने वाले वीडियो को लेकर आरोपित के दोस्तों से पूछताछ की, जिन्होंने बताया कि ये घटना काफी पुरानी है।

सोशल मीडिया पर भी लोग इस घटना को लेकर गुस्से का इजहार करते माँग कर रहे हैं कि आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अस्मा खान नामक एक छात्रा ने भोपाल के डीएम को इस मामले में ज्ञापन दिया। उन्होंने वीडियो शूट करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की माँग की। एजेंसी