दबंग व आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर की जाए प्रभावी कार्यवाही-जिलाधिकारी

दबंग व आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर की जाए प्रभावी कार्यवाही-जिलाधिकारी

फिरोजाबाद। मगंलवार को तहसील जसराना के सभाकक्ष में जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। समाधान दिवस के दौरान अवैध कब्जों,पैमाइश कराये जाने,आवास उपलब्ध कराने,विद्युत समस्या से जुड़ी हुई शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुई। भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होंने उपजिलाधिकारी कुमार चंद्र बाबू को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा करने वाले,सरकारी भूमि का अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये।

भूमि विवाद सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया जाये। एक बार कब्जा हटवाने के बाद दोबारा कब्जा करने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराकर जेल भिजवाया जाये। जिससे कि वह पुन: कब्जे का दुस्साहस न कर सके। विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रही हैं। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण निर्धारित समय अन्तराल में कराकर उसका फीडबैक भी फोन के माध्यम से अवश्य प्राप्त करें।सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान नगला गढरिया निवासी वीरेन्द्र सिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास सूची में नाम दर्ज कराये जाने,भादऊ

निवासी उदयवीर सिंह द्वारा पंचायत निर्वाचन सूची में अवशेष मतदाताओं के नाम सम्मिलित कराये े,मीतपुरा निवासी महेश बघेल द्वारा खडंजे से अवैध कब्जा हटाने,मोहल्ला गाड़ीवान निवासिनी प्रीती द्वारा अपनी विवेचना अन्य किसी थाने में स्थानांतरित कराये जाने तथा ग्राम बनवारा निवासिनी दाखश्री द्वारा मकान से अवैध कब्जा हटाने,ग्राम गोपालपुर निवासी शंकरलाल राठौर द्वारा अन्त्येष्टि स्थल से अवैध कब्जा मुक्त कराये जाने की शिकायतों के प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सम्मुख प्रस्तुत किए,जिन्हें सम्बन्धित अधिकारियों को पृष्ठांकित कर उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 103 फरियादियों ने अपने शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए जिनमें से 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पान्डे ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि विवादों से सम्बन्धित शिकायतोंं का निस्तारण राजस्व एवं पुलिस टीम के संयुक्त प्रयासों से ही सम्भव हो सकेगा। इन शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से जाकर विवादों का निस्तारण कराएं। दबंग,आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें,जिससे आगामी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में कोई समस्या उत्पन्न न हो। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिला विकास अधिकारी,जिला समाज कल्याण अधिकारी,तहसीलदार हर्षवर्द्धन,अपर मुख्य चिकित्साधिकारी,क्षेत्राधिकारी जसराना प्रीती सहित सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।

Share