एसएमसी ऑडिट स्थगित करने को शैक्षिक महासंघ ने दिया ज्ञापन

मथुरा। एस०एम०सी० के वित्तीय अभिलेखों की लेखा परीक्षा स्थगित किए जाने के संबंध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा विशेषज्ञ बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी को ज्ञापन दिया गया।

मुकेश शर्मा जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा ने ज्ञापन में कहा है कि एसएमसी के वित्तीय अभिलेखों की लेखा परीक्षा हेतु बीएसए कार्यालय द्वारा जो तिथियां घोषित की गई है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक लखनऊ कार्यालय के द्वारा दिनांक 14 जून को जारी किए गए पत्र के विपरीत है। जिलाध्यक्ष ने कहा है कि जब राज्य परियोजना निदेशक ने विद्यालयों में दिनांक 1 अप्रैल 2021 को अप्रयुक्त पड़ी धनराशि को दिनांक 31 जुलाई 2021 तक व्यय/ उपभोग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं तब 31 मार्च तक के अभिलेखों का ऑडिट करने का उचित क्या है ?

जिलाध्यक्ष ने कहा है कि बीआरसी कार्यालयों पर ऑडिट के कारण भीड़ जुटने से कोविड-19 संक्रमण का भी फैलने का खतरा है। जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा,जिला मीडिया प्रभारी गोवर्धन दास गुप्ता,संरक्षक छाता जयवीर सिंह,बच्चू सिंह,तेज सिंह रावत,वीरेंद्र सिंह व केशव पाण्डेय,अशोक शर्मा आदि ने बीएसए कार्यालय से जारी वर्तमान ऑडिट तिथियों को स्थगित करने एवं ऑडिट अगस्त माह किए जाने की मांग की।

बीएसए महेंद्र सिंह यादव ने आश्वासन दिया कि जिनके अभिलेख पूर्ण हो वह ऑडिट करा सकते हैं। शेष बाद में करा सकते हैं।ज्ञापन जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा एवं जयवीर सिंह संरक्षक राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ छाता ने संयुक्त रूप से सौंपा।

 

Share