टूंडला में लगे संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ जन समस्याएं सुनी,निस्तारण के दिए निर्देश

टूंडला में लगे संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ जन समस्याएं सुनी,निस्तारण के दिए निर्देश

-शीतलहर के चलते जरूरतमंदों को वितरण किए कम्बल

समय भास्कर,फिरोजाबाद। शासन की मंशा के अनुरूप स्थानीय स्तर पर जनता की समस्याओं को त्वरित गति निस्तारण करने के उद्देश्य से शनिवार को नववर्ष के प्रथम दिन तहसील टूंडला में मण्डलायुक्त अमित गुप्ता व जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने जनता की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार से जनपद की अन्य सभी तहसीलों में सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों द्वारा जनता की समस्याओं को सुना गया और निस्तारण की कार्यवाही की गयी।

तहसील टूंडला में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए मण्डलायुक्त ने अवैध कब्जों से सम्बन्धित शिकायतों के सम्बन्ध में उपस्थित थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों के पट्टे की भूमि एवं चकरोड,चारागाह तथा अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के गरीब, असहाय एवं निर्बल वर्ग के लोगों को सताने वाले भूमाफियाओं,आराजक एवं आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर खास नजर रखें और राजस्व विभाग के अधिकारियों से समन्वय बनाकर शासन की मंशा अनुरूप ऐसे व्यक्तियों की शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण कराते हुए न्याय दिलायें। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत अब तक निस्तारित की गयी कुछ शिकायतों को रैण्डम दूरभाष पर शिकायतकर्ताओं से वार्ता कर निस्तारण की सत्यता को जाना।

टूंडला में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मण्डलायुक्त अमित गुप्ता व जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल तथा मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ के द्वारा जरूरतमंदों को कम्बल वितरण भी किया गया।सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने थानाध्यक्ष,कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि गरीबों के पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि पर बार-बार कब्जों की शिकायतें प्राप्त होने पर संबंधित लोगों पर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होने कुछ लोगों के हाल ही में राशन कार्ड कटने की शिकायत प्राप्त होने पर जिला पूर्ति अधिकारी से इसका कारण जाना तो पूर्ति अधिकारी ने स्पष्ट करते हुए बताया कि कराई जा रही जांच के दौरान अपात्र पाए जाने पर राशन कार्ड काटे जा रहे है,जिसका रीजन भी स्पष्ट किया जा रहा है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान 65 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 4 का निस्तारण मौके पर ही किया गया शेष शिकायतों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील दिवस में प्राप्त समस्त शिकायतों का निस्तारण पांच दिन में अनिवार्य रूप से कराना सुनिश्चित करें तथा शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्रों में पूर्ण सतर्कता बरते और क्षेत्र के आपराधिक एवं अराजक तत्वों पर सख्ती से निपटें और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखें।सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर मण्डलायुक्त साहब सिंह,मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड, अपर जिलाधिकारी वि./रा.अभिषेक कुमार सिंह,उप जिलाधिकारी डॉ.बुशरा बानो,जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अंजली अग्रवाल,मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.दिनेश कुमार प्रेमी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Share