क्या आप को पता है हार्दिक पांड्या की 228 नंबर जर्सी का राज

0
310

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या  अक्सर ही सुर्खियों में छाए रहते हैं, कभी मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर।

वैसे ये तो हम सभी जानते हैं कि टीम इंडिया के सभी क्रिकेटर्स की जर्सी पर एक नंबर लिखा होता है, ऐसे ही हार्दिक पांड्या भी जब मैदान पर उतरते हैं तो 228 नंबर की जर्सी पहनकर उतरते हैं। यूं तो हर खिलाड़ी की जर्सी नंबर के पीछे कोई न कोई वजह, किस्सा जरूर होता है लेकिन हार्दिक की जर्सी नंबर के बारे में दिलचस्प खुलासा हुआ है।

दरअसल, हार्दिक 228 नंबर की जर्सी क्यों पहनते हैं इसकी असली वजह सामने आई है. आपको बता दें कि हाल ही में आईसीसी ने हार्दिक पांड्या की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की नंबर 228 वाली जर्सी पहने दिखाई दे रहे हैं।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए आईसीसी ने कैप्शन लिखा है कि, ‘आखिर क्यों हार्दिक पांड्या नंबर 228 वाली जर्सी पहनते हैं? अब आईसीसी के इस सवाल पर क्रिकेट के स्टेटिशियन मोहनदास मेनन ने जवाब दिया है और हार्दिक की जर्सी नंबर के पीछे का राज बताया है।

वैसे हार्दिक की जर्सी नंबर का राज जानने के लिए हमें कुछ साल पीछे जाना पड़ेगा. दरअसल, ये बात है साल 2009 की जब हार्दिक पांड्या अंडर-16 विजय मर्चेंट टूर्नामेंट में बडौदा के लिए कप्तानी संभाल रहे थे. उस वक्त उन्होंने मुंबई के खिलाफ 228 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

वो स्कोर हार्दिक के अब तक के करियर में सबसे बड़ा स्कोर है और दोहरा शतक भी. इस मैच में हार्दिक ने अपनी टीम की तरफ से लगातार 8 घंटे तक बल्लेबाजी की थी और 228 रनों की शानदार पारी खेली थी। एजेंसी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here