चावल के पानी को फालतू समझकर न फेंके,फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान

दिल्ली। क्या आप चावल के पानी को ऐसे ही फालतू समझते है तो आज हम आपको बताएँगे इसके ब्यूटी फायदे जिनको जानने के बाद आप को यकीन हो जायेगा की चावल का पानी है बहुत काम की चीज़।इतना ही नहीं, ये आपके बालो के लिए भी काफी फायदेमंद होता है यहां हम आपको बताते हैं चावल के ब्यूटी फायदों के बारे में।

चावल का पानी न सिर्फ आपके बालों को मजबूत बनाता है बल्कि ये आपके बालों में चमक भी लाने का काम करता है बालों को एक्सट्रा पोषण देने के लिए इसमें रोज़मैरी, लैवेंडर या टी ट्री जैसे एसेंसिअल ऑयल्स मिलाएं और इस्तेमाल करें।

चावल के पानी में कई ऐसे विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. इसमें पाए जाते है एंटी-इंफ्लेमेंटरी इफेक्ट मौजूद होता है जो हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं इसका इस्तेमाल आप खास तब कर सकती है जब आप काफी थक गई हो या आपकी स्किन काफी सेंसटिव हो।

क्या बचे हुए चावलों को आप फेंक देती हैं? तो अब ऐसा न करें और इसकी मदद से बनाएं कमाल का बॉडी स्क्रब इन चावलों को अच्छी तरह मसल लें और फिर इसमें 2-3 चम्मच ऑलिव ऑयल या नारियल तेल, 2 चम्मच नींबू का रस या एसेंसिअल ऑयल्स की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिला लें. इस स्क्रब का इस्तेमाल एक या दो हफ्ते में एक बार करें।एजेंसी