मतदान केंद्रों के आसपास 100 मीटर की परिधि में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश न करने दें-जिलाधिकारी

मतदान केंद्रों के आसपास 100 मीटर की परिधि में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश न करने दें-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने जनपद में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को निष्पक्ष,शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराए जाने के दिए दिशा निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने कल पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पूर्व पुलिस लाइन के खुले सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन कराते हुए समस्त उपजिलाधिकारी,सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, सहायक सुपर जोनल मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों को त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2021 के तृतीय चरण में जनपद में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को पूर्णतया निष्पक्ष,शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराए जाने के सभी को दिशा निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में सभी अधिकारी एक दूसरे के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें,छोटी से छोटी घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए उसका निराकरण अवश्य कराएं,ताकि कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना न होने पाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी के उपरांत उनकी बूथ पर जाकर उपस्थिति निर्धारित समय अवधि में जरूर जांच लें तथा मतदान केंद्रों के आसपास 100 मीटर की परिधि में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश न करने दें। मतदान के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का भी पूर्णतया पालन कराना आवश्यक है,मतदान केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ न होने दी जाए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने कहा कि पंचायत चुनाव में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा,जो भी उपद्रवी तत्व मतदान को किसी भी रूप में प्रभावित करने की कोशिश करेंगे तो उनके विरुद्ध कठोर धाराओं में कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पड़ोसी जनपदों से भी अतिरिक्त फोर्स मंगा लिया गया है,जो कि अतिसंवेदनशील एवं संवेदनशील बूथों पर तैनात किया जाएगा। सभी सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट विगत दो चरणों के चुनाव में अन्य जनपदों में जो समस्याएं सामने आई हैं, उनका अध्ययन कर उनके निराकरण की प्रक्रिया को पूर्व में ही तैयार कर लें कि स्थानीय क्षेत्र में कोई समस्या आए, तो तत्काल थाने में सूचना दें ताकि समय रहते समस्या का समाधान कराया जा सके।

मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ ने कहा कि जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान की व्यवस्था की महत्वपूर्ण धुरी है। समस्त निर्वाचन का दारोमदार उनके ऊपर ही निर्भर होता है सभी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदान को सफल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराएं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ.अखिलेश नारायण,पुलिस अधीक्षक सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा,उप जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव,नगर आयुक्त विजय कुमार,समस्त उप जिलाधिकारी,क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे।

 

Share