Home Firozabad लॉकडाउन के दौरान डीएम,एसएसपी ने शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया,दिये निर्देश

लॉकडाउन के दौरान डीएम,एसएसपी ने शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया,दिये निर्देश

फिरोजाबाद। बुधवार को शहर के जैन मन्दिर चैराहा,बाइपास रोड़,सदर बाजार आदि स्थानों पर जनपद में लॉकडाउन के दौरान जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी को रोकने के परिप्रेक्ष्य में लोगों के लिए लॉकडाउन अवधि तक जनपद की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

- Advertisement -

किसी भी माध्यम से बाहरी लोगों का दिन तक में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। चिकित्सा,स्वास्थ्य, गृह एवं गोपन जिला प्रशासन,कार्मिक विभाग,उर्जा एवं जल,नगर,विकास,खाद एवं रसद दैनिक उपभोग की वस्तुओंं आदि को शामिल किया गया है। उन्होने बताया कि आमजन हेतु इस लॉकडाउन के दौरान प्रात: 07 से 11 बजे तक एवं सायं 05 से 07 बजे तक फल, सब्जी,दूध,डेयरी,किराना की दुकानें खुली रहेगी तथा लोगों के परिवहन में लगे वाहन भी सुबह तडक़े आ जा सकेंगे।

पेट्रोल पंप,एलपीजी गैस,सीएनजी,आयल एजेंसी के माध्यम से आपूर्ति सुनिश्चित रहेगी,घर-घर जाकर दूध बाटने वाले विक्रेता एवं समाचार पत्रों के हॉकर प्रात: 07 से 9 बजे तक इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। 05 से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर पूर्णतय:पाबंदी रहेगी। किसी भी सामाजिक,सांस्कृतिक,राजनीतिक,धार्मिक,खेल आदि का आयोजन निषिद्ध रहेगा।

जिलाधिकारी ने बताया है कि इस अवधि में जनपद के सभी नागरिक आपातकालीन स्थिति को छोडक़र अपने-अपने घरों में रहेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन का पालन करते हुये केवल अति आवश्यक एवं मूलभूत जरूरतों ,सेवाओं हेतु ही घर से बाहर निकलेंगे।

घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क,तौलिया एवं रुमाल बांधकर ही बाहर निकलेंं। उन्होने बताया कि इस दौरान दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के आदेश का पूर्णत:अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई (सैनिटाईजेशन) का व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किया जाएगा। उपरोक्त निर्देशों का उल्लंघन भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (1860 का 45) के तहत दंडनीय अपराध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गरीब-बेसहारों को बांटे भोजन व पानी के पैकेट

फिरोजाबाद। राजस्थान,दिल्ली,गुजरात राज्यों से फिरोजाबाद होकर अपने घरों को लौट रहे जरूरतमंद लोगों को पार्षद कन्हैयालाल गुप्ता ने अन्य कार्यकत्ताओं के साथ फिऱोज़ाबाद-मक्खनपुर फ्लाईओवर,हाईवे...

दिल्ली पुलिस ने खाली काराया निजामुद्दीन का मरकज, 2100 से ज्यादा लोग थे मौजूद

नई दिल्ली. निजामुद्दीन का मरकज आज सुबह करीब 4 बजे दिल्ली पुलिस ने खाली करा लिया गया. जब मरकज खाली कराया जा रहा था,...

टूंडला में आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन सेवा,फोन आते ही स्वयंसेवक पहुंचाएंगे जरूरतमंदों के घर भोजन सामग्री

टूंडला (फिरोजाबाद)। लॉक डाउन के कारण गरीब तबके के जरूरतमंदों के लिए आवश्यक भोजन सामग्री की जिम्मेदारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने संभाल...

राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति ने राहगीर-तीमारदारों को भोजन वितरित किया

फिरोजाबाद। देश पर आए कोरोना संकट के दौरान नगर में कई समाजसेवी संस्थाएं लोगों की मदद करने आगे आई है। मंगलवार को राष्ट्रीय चेतना...

Recent Comments