जिलाधिकारी ने मक्खनपुर में किया शराब की दुकान का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने मक्खनपुर में किया शराब की दुकान का औचक निरीक्षण

फिरोजाबाद।जिला प्रशासन,आबकारी विभाग एवं पुलिस संयुक्त रूप से अवैध मदिरा कारोबारियों के प्रति सख्त रुख अपनाए हुए हैं।तत्क्रम में मंगलवार को जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं पुलिस अधीक्षक नगर मुकेश मिश्रा एवं आबकारी निरीक्षक एके वर्मा द्वारा मक्खनपुर चौराहा स्थित अनुज्ञापी सुभाष चंद्र की वर्ष 2021-22 हेतु स्वीकृत अंग्रेजी शराब की दुकान का औचक निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा लाइसेंसी का लाइसेंस चेक करने के उपरांत स्टॉक रजिस्टर एवं बिक्री का मिलान कराया गया तथा स्टॉक रजिस्टर के अनुसार शराब की उपलब्ध बोतलों की संख्या का विधिवत मिलान भी किया गया।इसके उपरांत क्यू आर कोड की भी स्कैन कर जांच की गई कि कहीं अन्य प्रांतों की अथवा अवैध रूप से निर्मित मदिरा की बिक्री तो नहीं की जा रही है।

डीएम ने शराब विक्रेताओं को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अनियमितता व कानून का उल्लंघन किए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी,शराब बिक्री के दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पालन कराया जाए। किसी भी स्थिति में नाबालिग को शराब की बिक्री कतई ना की जाए तथा शराब की दुकानें निर्धारित समय अंतराल में ही खोली एवं बंद की जाए।शराब की दुकान के अंदर किसी को भी शराब न दिलाई जाए,उस ग्राहक को शराब की बिक्री न करें जो मास्क न लगाए हो।

डीएम ने आबकारी अधिकारी को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि लगातार दुकानों,ढाबों एवं संदिग्ध स्थानों पर चेकिंग अभियान जारी रखें,किसी भी सूचना पर पुलिस प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा।किसी भी स्थिति में अवैध मदिरा का कारोबार जनपद में किसी को भी नहीं करने दिया जाएगा। इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध संगीन धाराओं में अभियोग दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने कहा है कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ देहात क्षेत्र में भी सघन चैकिंग की जाए तथा जनपद में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री एवं मिलावट पर पूर्ण अंकुश लगाया जाए।निरीक्षण के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर हरिमोहन सिंह आबकारी निरीक्षक कौशल किशोर एवं अन्य आबकारी स्टाफ आदि उपस्थित रहें।

 

 

Share