स्वामी विवेकानंद सेवा समिति की बैठक में सेवा गतिविधियों पर हुई चर्चा

फिरोजाबाद। स्वामी विवेकानंद सेवा समिति की ऑनलाइन हुई बैठक के दौरान संस्था द्वारा संचालित सेवा कार्यों एवं अन्य गतिविधियों पर चर्चा की गई। कोरोना काल में सभी से मास्क का प्रयोग करने की अपील की गई।
संस्था की प्रदेश उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई ऑनलाइन बैठक में संस्था के पदाधिकारियों ने कोरोना काल में सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से लोगों को जागरूक करने की रणनीति पर विचार विमर्श किया। संस्था के जिला संयोजक गोविंद चतुर्वेदी ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से जनपद वासियों के बीच सही तथ्यों के साथ कोरोना से बचाव के उपाय से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान अनावश्यक रूप से घर से बाहर घूमना एवं मास्क का प्रयोग ना करना हमारे जीवन के लिए हानिकारक है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

संस्था के सहसचिव लाल बहादुर शास्त्री विद्यापीठ संस्कृत विश्वविद्यालय दिल्ली के योग शिक्षक हर्ष कुमार ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में योगासन के लिए उस समय अवश्य निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि संयमित खानपान एवं योग करने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है।

संस्था से जुड़े राजेश कुमार ने कहा कि अभी तक संस्था की गतिविधियां संस्थापक सदस्यों द्वारा सेवा के उद्देश्य संचालित की जाती रही हैं। संस्था से जुड़े नए सदस्यों की ऊर्जा का सदुपयोग करते हुए समाज के लिए कुछ नया करने योजना पर विचार करना चाहिए । ताकि समाज के शैक्षिक दृष्टि से पिछड़े वर्ग के बीच शिक्षा की ज्योति को प्रज्वलित किया जा सके। बैठक में उपाध्यक्ष पुष्पा देवी, प्रदीप कुमार, राजकुमार, बृजेश मिश्रा, सोनल, महेश चंद मिश्रा, दिनेश कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Share