केदारनाथ मंदिर में प्रवेश से रोका तो भड़के पुजारी,देवस्थानम बोर्ड को समाप्त की करने मांग,प्रदर्शन

केदारनाथ मंदिर में प्रवेश से रोका तो भड़के पुजारी,देवस्थानम बोर्ड को समाप्त की करने मांग,प्रदर्शन

केदारनाथ। केदारनाथ मंदिर के भीतर आवाजाही पर रोक से भड़के पुजारियों के समर्थन में गंगोत्री के तीर्थ पुरोहितों ने शुक्रवार को गंगोत्री में प्रदर्शन किया।इस दौरान सरकार से उन्होंने मांग की कि देवस्थानम बोर्ड को समाप्त किया जाए। उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड ने पुरोहितों की केदारनाथ मंदिर के भीतर आवाजाही पर रोक लगाई है, इसके कारण तीर्थ पुरोहितों में आक्रोश है।

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि वह सदियों से भगवान केदार की पूजा-अर्चना करते आ रहे हैं,लेकिन इस बार उन्हें मंदिर के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसके चलते वे बाबा केदार की पूजा-अर्चना नहीं कर पा रहे हैं। इसके विरोध में आज तीर्थ पुरोहितों ने देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ मंदिर के आगे धरना दिया।

उनका कहना है कि यदि उन्हें मंदिर के भीतर जल चढ़ाने नहीं दिया जाता है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।इस प्रकरण को लेकर गंगोत्री धाम में भी तीर्थ पुराहितों ने देवास्थानम बोर्ड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर डाला। गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव दीपक सेमवाल ने कहा कि अगर उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड के नाम पर इसी प्रकार मनमानी का जाती है तो वे अपना आंदोलन और तेज करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी उत्तराखंड सरकार की होगी।

 

Share