दिहाड़ी मजदूर की पत्नी Chandana Bauri बनी MLA

दिहाड़ी मजदूर की पत्नी Chandana Bauri बनी MLA

पश्‍चिम बंगाल। पश्‍चिम बंगाल के चुनाव में कई दिग्‍गज हार गए,लेकिन यहां के सालतोरा निर्वाचन क्षेत्र से जीतकर आईं दिहाड़ी मजदूर की पत्नी चंदना बाउरी के लिए पूरा सोशल मीड‍िया बधाईयां दे रहा है।30 साल की चंदना बाउरी ने तृणमूल कांग्रेस के संतोष कुमार मोंडल को 4,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। उनकी जीत को लोग आम महिला की जीत बता रहे हैं। ट्विटर पर लोगों ने उनको जमकर बधाई दे रहे हैं।

उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार,तीन बच्चों की मां चंदना बाउरी के पास सिर्फ 31,985 रुपये की संपत्ति है। जबकि उनके पति की संपत्ति 30,311 है। उनके पति मिस्त्री का काम करते हैं। दंपति के पास तीन बकरियां और तीन गाय हैं।उन्होंने बताया , ‘टिकटों की घोषणा से पहले मुझे नहीं पता था कि मुझे विधान सभा चुनावों में एक उम्मीदवार के रूप में चुना जाएगा। कई लोगों ने मुझे नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया,लेकिन मुझे नहीं लगा कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर पाऊंगा’।

ट्विटर पर चंदना बाउरी के जीतने की खबर से समर्थकों में खुशी की लहर है। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने बिना किसी राजनीतिक कनेक्शन के इसे “आम महिला” की जीत बताया।सालतोरा निर्वाचन क्षेत्र से पिछले दो बार तृणमूल के स्वपन बारुई ने जीता था। इस बार टीएमसी ने संतोष कुमार मोंडल को सीट से उतारा था।

294 सदस्यीय विधानसभा में 292 सीटों के लिए हुए चुनावों में अब तक घोषित परिणामों एवं रुझानों के अनुसार सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस 213 सीटों पर और मुख्य विपक्षी बीजेपी कुल 77 सीटों पर आगे हैं जबकि लेफ्ट को एक सीट मिली है। 2016 के विधानसभा चुनावों में तृणमूल को 211 सीटें मिली थीं जबकि बीजेपी के खाते में महज तीन सीटें थीं।

Share