दादा को मिली अस्पताल से छुट्टी,स्वास्थ्य को लेकर कही ये बात

नई दिल्ल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आज कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई। डॉक्टर्स का कहना है कि गांगुली अब पूरी तरह से फिट है और अब वो अपने घर जा रहे हैं। हॉस्टिल से छुट्टी मिलने के बाद ‘दादा’ ने सभी शुभचिंतको और वुडलैंड्स अस्पताल का धन्यवाद व्यक्त करते हुआ कहा, ‘अब मैं बिल्कुल ठीक हूं।

सौरव गांगुली को उनकी इच्छा के अनुसार बुधवार को अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गई और अब उन्हें गुरुवार को छुट्टी दी जाएगी वुडलैंड्स हॉस्पिटल ने इस बात की बीते दिन जानकारी दी थी। बाते दें कि गांगुली को गत शनिवार को अपने निवास पर जिम करने के दौरान सीने में दर्द उठा था।

चिकित्सा के बाद डॉक्टरों ने बताया कि गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उनकी धमनी में तीन ब्लॉकेज पाए गए। गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा, ‘गांगुली एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते थे और उनकी निजी इच्छा के कारण अब उन्हें गुरुवार को यानी आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि बीते सोमवार को अस्पलात के वरिष्ठ चिकित्सकों के 9 सदस्यीय बोर्ड ने गांगुली की सेहत पर चर्चा की थी। जाने-माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शैट्टी और डॉ. आर.के. पांडा अमरीका के एक अन्य विशेषज्ञ ऑनलाइन तरीके से बैठक में शामिल हुए। सौरव के हृदय तक जाने वाली उनकी 3 प्रमुख धमनियों में अवरोध पाया गया है

जिसे ‘ट्रिपल वैसल डिसीज’ भी कहते हैं। मैडीकल बोर्ड में यह आम सहमति बनी कि चूंकि गांगुली की सेहत स्थिर है, सीने में दर्द नहीं है, ऐसे में उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी फिलहाल टालना सुरक्षित विकल्प होगा, लेकिन आने वाले कुछ दिनों या हफ्तों में एंजियोप्लास्टी करनी ही होगी। इस मीटिंग के दो दिन बाद यानी आज गांगुली को हॉस्पिटल से छु्ट्टी मिल गई।

मालूम हो कि दादा के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘हम सौरव गांगुली के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। उन्हें सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उनकी स्थिति अभी बेहतर है, वो रिकवर कर रहे हैं। वो जल्द स्वस्थ होकर फिर से हम लोगों के बीच होंगे। एजेंसी