पुष्प वर्षा व मिठाई खिलाकर किया कोरोना योद्धाओं को सम्मानित

सिरसा। (सतीश बंसल) वैश्विक महामारी के दौरान कोरोना योद्धा का दर्जा पा चुके स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए ऐलनाबाद सीएचसी में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान समाजसेवी व पार्षद अनिल भादू ने अपने साथियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को पुष्प वर्षा व मिठाई खिलाकर सम्मानित किया और उनके हौंसलाफजाई की। इस मौके पर समाजसेवी अनिल भादू ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वाथ्य विभाग के कर्मचारियों ने प्रथम पंक्ति में खड़ेे होकर अपनी जान जोखिम में डालकर ड्यूटियां की।

उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद में कोरोना के दर्जनों संक्रमित केस मिले, लेकिन इसके बावजूद स्टाफ नर्स ममता टाडा, अंजू और सुनीता ने अपनी जान व परिवार की परवाह न करते हुए अपनी ड्यूटी बखूबी निभाई। हालांकि इस दौरान स्टाफ सदस्यों को पारिवारिक सदस्यों से अलग भी रहना पड़ा, लेकिन इन योद्धाओं ने परिवार से अलग रहते हुए भी हार नहीं मानी और अपने कत्र्तव्य को निभाती रहीं, जोकि प्रशंसनीय है।

भादू ने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं, लेकिन असली योद्धा तो वही हैं, जो अपनी जान की परवाह न कर दूसरों के लिए जीते हैं। यही नहीं स्टाफ नर्स ममता टाडा ने कोविड-19 के दौरान दोहरी भूमिका निभाई। ड्यूटी के बाद जब भी उन्हें घर में समय मिलता तो वे कपड़े के मास्क बनाकर लोगों में वितरण करती थीं। इस मौके पर अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।