कोरोना वैक्सीन की आई कीमत ,प्राइवेट अस्पतालों में इतने रुपये में लगेगा टीका

कोरोना वैक्सीन की आई कीमत ,प्राइवेट अस्पतालों में इतने रुपये में लगेगा टीका

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार बड़ी ऐलान जल्द ही कर सकती है। दरअसल केंद्र सरकार जल्द ही आम लोगों को कम दरों में वैक्सीन मुहैया करायेगी। माना जा रहा है कि सरकार 250 रुपये प्रति डोज देने की तैयारी में है।

बता दें कि कोरोना वायरस को हराने के लिये देशव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से चलाया जा रहा है। हालांकि यह टीकाकरण का लाभ सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को दिया गया। जिसके बाद 1 मार्च से देश भर में टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरु हो रहा है।

केंद्र सरकार के मुताबिक टीकाकरण का फायदा 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को दिया जाएगा। वहीं 45 साल से 60 साल के लोगों को भी यह टीका दिया जाएगा। लेकिन वैसे लोगों को जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त है।

मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र,केरल,पंजाब,कर्नाटक,तमिलनाडु,गुजरात में कोरोना के मामले में तेजी आई है। वहीं बीते 24 घंटे में कुल 16,488 नए केस आए है। लेकिन इस कुल आंकड़ों में से तकरीबन 86 फीसदी केस उपरोक्त 6 राज्यों से मिले है। जो सरकार के लिये चिंता का सबब बनी हुई है।

उधर राहत की बात है कि बीते 24 घंटे में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक भी कोरोना से जान नहीं गई है। इन राज्यों में गुजरात, ओडिशा,चंडीगढ़,झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी,मणिपुर,मिजोरम,लक्षद्वीप,लद्दाख,सिक्किम,दमन और दीव,दादरा और नगर हवेली,अंडमान निकोबार,त्रिपुरा,मेघालय,नागालैंड,अरुणाचल प्रदेश शामिल है।

Share

1,342 thoughts on “कोरोना वैक्सीन की आई कीमत ,प्राइवेट अस्पतालों में इतने रुपये में लगेगा टीका