corona return: एक बार फिर से उफान पर कोरोना,24 घंटे में आये चिंता में डालने वाले केस

corona return: एक बार फिर से उफान पर कोरोना,24 घंटे में आये चिंता में डालने वाले केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण  एक बार फिर से उफान पर है। प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमण के मामलों की संख्या में बीते 24 घंटे में बड़ा उछाल देखने को मिला है। भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 93 हजार 249 केस मिले हैं, जबकि 513 लोगों की मौत हो गई है। राहत की बात ये है कि एक दिन में 60 हजार 048 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं।

देश में अब तक कोरोना से कुल 1 करोड़ 24 लाख 85 हजार 509 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 लाख 64 हजार 623 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि 1 करोड़ 16 लाख 29 हजार 289 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। वहीं देश में वर्तमान में कुल 6 लाख 91 हजार 597 लोगों का इलाज चल रहा है।

वहीं पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है। देश में अब तक कुल 7 करोड़ 59 लाख 79 हजार 651 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

वहीं शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक आंकड़ा जारी किया है जिसमें देश के 10 जिलों की लिस्ट जारी की गई है जहां सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले मिले है। इन 10 जिलों में से 8 जिले केवल महाराष्ट्र से ही है।

महाराष्ट्र दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
मंत्रालय का यह आंकड़ा इशारा करता है कि महाराष्ट्र में ही महज 3 फरवरी से लेकर 3 अप्रैल तक के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में लगभग नौ गुना उछाल आया। वहीं दिल्ली में इस दौरान दस गुना वृद्धि दर्ज की गई। जो कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को बताता है।

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विशेष अलर्ट किया है। केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कड़ाई से होना चाहिये। वहीं कोरोना टेस्ट बढ़ाने का भी सुझाव दिया है।

Share