कोरोना ने बढ़ाई दहशत,टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड

कोरोना ने बढ़ाई दहशत,टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत में कोरोना एक बार फिर से उफान पर है। देशभर के राज्यों से संक्रमण के आंकड़ों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 52 हजार 879 नए केस सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 90 हजार 584 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। वहीं 839 लोग बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

अब तक देशभर में इतने लोग संक्रमित
देश में अब तक कुल 1 करोड़ 33 लाख 58 हजार 805 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 करोड़ 20 लाख 81 हजार 443 लोग वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं 1 लाख 69 हजार 275 लोग संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। देशभर में अभी 11 लाख 08 हजार 087 लोगों का कोरोना का इलाज चल रहा है।

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण अभियान भी जोरों पर है। शुक्रवार को देशभर में 10 करोड़ 15 लाख 95 हजार 147 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।

आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की अपील पर देशभर में आज से टीका उत्सव शुरू किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन की मुहिम को तेज करने के लिए ‘टीका उत्सव’ शुरू किया जा रहा है। आज से महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से देश भर में इस उत्सव की शुरुआत की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम आज देशभर में ‘टीका उत्सव’ शुरू करने जा रहे हैं। मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 चीजों का पालन करें – जिन लोगों को टीका लगाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें, COVID उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है, तो क्षेत्र में सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र बनाएं। एजेंसी

Share