23 अप्रैल तक इंदौर में बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू

23 अप्रैल तक इंदौर में बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले के नगरीय निकायों में जारी कोरोना कर्फ्यू (आंशिक लॉकडाउन) को 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।प्रशासन ने यह फैसला ऐसे वक्त किया, जब यहां खासकर रेमडेसिविर दवा तथा मेडिकल ऑक्सीजन की बड़ी किल्लत बनी हुई है और मरीजों को अस्पतालों में एक अदद बिस्तर हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने शनिवार को जारी आदेश में कहा कि कोरोनावायरस की ऊंची संक्रमण दर और स्थानीय अस्पतालों पर ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तर प्रदान करने का दबाव बरकरार रहने के चलते नगरीय निकायों में कोरोना कर्फ्यू को 23 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है।

आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में स्थानीय अस्पतालों में 7000 बिस्तरों की व्यवस्था के बावजूद कोविड-19 के मरीजों को बिस्तर मिलने में समस्या हो रही है। प्रशासन के आदेश के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू के दौरान आम लोग निर्धारित अवधि में फल-सब्जी, दूध और किराना खरीद सकेंगे।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के कुल 87,625 मरीज मिले हैं। इनमें से 1040 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

 

Share