फर्जी कंपनियों के खिलाफ चलाएगी अभियान कांग्रेस 

समय भास्कर,फिरोजाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा घर संसार बाईपास रोड स्थित कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं जनपद फिरोजाबाद के प्रभारी  आशुतोष दीक्षित प्रेस के बंधुओं से रूबरू हुए। प्रदेश सचिव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर समस्त जनपदों में कई सरकारों के कार्यकाल के दौरान फर्जी कंपनियों ने जिस प्रकार से प्रदेश की भोली-भाली जनता को सब्जबाग दिखाकर तथा लालच देकर जिस प्रकार से उनके साथ ठगी की गई है। कांग्रेस पार्टी उन कंपनियों के खिलाफ आज पूरे प्रदेश में प्रेस वार्ता कर रही है तथा भोली जनता के गाड़ी खून पसीने की कमाई को वापस दिलवाने के लिए कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा ऐसी कंपनियों में  प्रमुख रूप से पर्ल एवं सहारा के नाम प्रमुख हैं। जिन्होंने जनता के साथ ठगी की है,जनता के बच्चों की पढ़ाई,शादी आदि के लिए अपना पेट काटकर यह धनराशि इन कंपनियों में जमा की थी इन कंपनियों ने जनता के साथ धोखा कर उसको हड़प लिया और इस तरह की कंपनियों का धंधा उत्तर प्रदेश में अभी भी निरंतर जारी है और फल फूल रहा है।परंतु सबका साथ सबका विकास बाली भाजपा सरकार द्वारा इस पर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। यहां तक कि प्रदेश सरकार के पास इन फर्जीवाड़े में उत्तर प्रदेश के कितने लोगों के पैसे फंसे हुए हैं। इसकी कोई सूची तक उपलब्ध नहीं है। प्रदेश के लोगों के साथ किए गए। लूट खसोट के कई बड़े मामले इस प्रकार हैं।

पर्ल कंपनी ने लोगों से गलत तरीके से 18 सालों में अपने चलाए गए। गोरखधंधे से यहां के लोगों से लगभग 60 हजार करोड़ की राशि अवैध सामूहिक निवेश योजना के जरिए जुटाई। बाजार नियामक सेबी के अनुसार 31 मार्च 2021 तक पर्ल कंपनी द्वारा पी.ए.सी.एल के 12.7 लाख से अधिक निवेशकों के लूटे गए लगभग 10,000 करोड़ में से अब तक केवल 438 करोड रुपए ही वापस मिल पाए हैं। इन आवेदकों के दावे ज्यादातर 10000 रुपए तक के ही है। इस कंपनी में लोगों का लगभग 9500 करोड़ रूपया फंसा पड़ा है।

इसी प्रकार,सहारा ग्रुप ने अपनी दो कंपनियों  सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के जरिए 2.25 करोड़ निवेशकों से लगभग 24000 करोड रुपए जुटाई इसके बाद इन पैसों का कैसे और कहां इस्तेमाल किया गया। इसका कोई रिकार्ड नहीं है।कांग्रेस पार्टी गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवारों को न्याय दिलाने के लिए तथा सरकार का इस ओर ध्यान केंद्रित करने के लिए आंदोलन करेगी।जिससे गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार को उसके गड़े खून पसीने की कमाई वापस मिल सके।प्रेस वार्ता के दौरान जिला प्रवक्ता मनोज भटेले,जिला उपाध्यक्ष छेत्रपाल सिंह यादव,प्रदेश उपाध्यक्ष पिछडा वर्ग संजय यादव,एनएसयूआई के अध्यक्ष मोहज़म परवेज़,पीसीसी सदस्य शशि शर्मा,नगर अध्यक्ष शिकोहाबाद मुकेश गौड़,नगर उपाध्यक्ष राजेश दिवाकर आदि लोग उपस्थित थे।

Share