कोविड-19 सत्यापन कार्य में शिक्षकों की डयूटी लगाने में मनमानी की शिकायत

मथुरा। कोविड-19 वैक्सीनेशन सत्यापन कार्य में शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने में पक्षपात और मनमानी करने पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत की है।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा नगर अध्यक्ष अशोक शर्मा में जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि नगर शिक्षा अधिकारी द्वारा चिकित्सा विभाग को कोविड-19 के सत्यापन कार्य हेतु 45 शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराई गई थी। विभागीय अधिकारियों और कर्मियों की मिलीभगत से लगभग 15 शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी अधिकांश कार्य दिवसों में बार-बार लगाई जा रही हैं। शेष शिक्षक- शिक्षिकाओं की ड्यूटी नहीं लगाई गई है।

उन्होंने कहा है कि कंप्यूटराइज्ड ड्यूटी सूची में फ्लूड लगाकर काट- पीट कर नाम परिवर्तित कर मनमाने ढंग से कुछ ही शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। बार-बार कुछ चिन्हित शिक्षकों की डयूटी लगाने के कारण कार्यरत विद्यालयों में गतिमान नवीन नामांकन,टी०सी०निर्गत,डाटा फीडिंग का कार्य एवं मोहल्ला पाठशाला का कार्य प्रभावित हो रहा है। संगठन ने चक्रानुसार सभी शिक्षकों की ड्यूटी लगाने की मांग जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से की है।

 

Share