नोबल फाउंडेशन का सराहनीय कार्य,मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर करा रहे उपलब्ध

नोबल फाउंडेशन का सराहनीय कार्य,मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर करा रहे उपलब्ध

 मीरा-भायंदर। मानव सेवा में समर्पित नोबल फाउंडेशन द्वारा इस कोरोना काल में 15 दिनों के लिए मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट, ऑक्सीजन की जरूरत के लिए डॉक्टर द्वारा दिया गया लेटर, सिलेंडर लेने वाले व्यक्ति का ओरिजिनल व झेरोक्स आधार कार्ड की प्रति साथ लाना होता है। 7500 डिपॉजिट जमाकर सिलेंडर प्राप्त किया जा सकता है। 15 दिनों बाद ऑक्सीजन सिलेंडर सही सलामत वापस देने पर डिपॉजिट की रकम लौटा दी जाती है। यह सिलेंडर अलकैन एक्सपोर्ट प्रा.ली.,गाला नंबर-14,शीतल इंडस्ट्रियल इस्टेट, मीरा-भायंदर रोड, भायंदर पूर्व से प्राप्त की जा सकती है। ऑक्सीजन सिलेंडर के जरूरतमंद 9769111317 व 9769047436 नंबर की मोबाइल पर भी संपर्क कर सकते हैं। ऐसी जानकारी फाउंडेशन के विजय पारीख ने दी है।

बता दें कि विजय कृष्णदास पारिख अलकैन एक्सपोर्ट कंपनी के संचालक भी हैं। पारिख समाज सेवा में सदैव तत्पर रहते हैं। इस महामारी में सर्वत्र ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है। जिससे इसकी कमी भी महसूस की जा रही है। ऐसे में पारिख द्वारा उठाये गए इस कदम की सभी जगह सराहना की जा रही है।

‘ आक्सीजन किट सिलेंडर’ का लाभ हिंदुस्थान के दूर-दराज राज्यों, गांव-शहरों में लोग उठा रहे हैं। फेफड़े से संबंधित बीमारी,श्वसन क्रिया में होनेवाली तकलीफों में यह सिलेंडर बडा ही फायदेमंद साबित हुआ है। ‘ खासकर अस्थमा,पीयूरेल् ईफेक्शन,कोरोना में आक्सीजन की कमी होने पर श्वसन क्रिया में तकलीफ़ के समय,सीनियर-सिटिज़न को जरूरत के समय,ऊंचाई पर चढ़ते समय, पर्वतारोहियों के लिए,सड़क दुर्घटना में तत्काल ऑक्सिजन की उपलब्धता हेतु,स्पोर्ट्स एवं बाइक एम्बुलेंस हेतु अत्यंत लाभकारी है। ‘अल-कैन ‘ के ऑक्सिकिट को आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है। यह घर-घर के लिए बहूत ही उपयोगी साबित हो रही है ।

Share