Facebook में मिलेंगे Clubhouse के फीचर्स

Facebook में मिलेंगे Clubhouse के फीचर्स

नई दिल्ली।फेसबुक यूजर्स (Facebook )के लिए अच्छी खबर है।फेसबुक में जल्द ही कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले है जिसमें Clubhouse जैसा Facebook live Audio Room का ऐलान किया है। ताे इसके साथ ही Soundbites काे भी फेसबुक एड ऑन करने जा रहा है जाे कि टिक टॉक ऑडियाे जैसा फीचर हाेगा। मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक लाइव ऑडियाे रूम्स काे फिलहाल ग्रुप्स और पब्लिक फिगर्स के लिए शुरू किया जाएगा और बाद में मैसेंजर में भी दिया जाएगा जिससे आम यूजर्स भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।देखा जाए ताे Facebook live Audio Room लगभग Clubhouse जैसा ही है लेकिन कहा जा सकता है कि यहां फेसबुक कई नए फीचर्स भी देगा।जिसमें अपनी बातचीत रिकॉर्ड कर कभी भी सेंड करने का ऑप्शन इसमें हाेगा।

जानकारी के अनुसार फेसबुक इस लाइव ऑडियाे रूम्स में सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन भी रखेगा।जिसका मतलब यह है कि यूजर चाहे ताे इसे पेड बना सकेंगे जिससे वाे भी पैसा कमा सके।वैसे भी लाेगाें का फाेकस ऑडियाे और पॉडकास्ट पर शिफ्ट हाे रहा है ऐसे में फेसबुक खुद काे कैसे अपग्रेट नहीं करता।

फेसबुक खुद काे अपग्रेड रखता है जैसा कि अब वीडियाे के बाद ऑडियाे क्रिएटर्स का ट्रेंड बढ़ रहा है इसी काे ध्यान में रखते हुए फेसबुक ऑडियाे टिक-टॉक की तरह ही अपने यूजर्स काे फेसबुक में ही ऑडियाे क्रिएटर्स का फीचर देने जा रहा है जिसमें वे भी पैसा कमा सके। इसमें ऑडियाे कॉन्वर्सेशन काे छाेटे-छाेटे टुकड़ाें में काट कर ऑडियाे टिक-टॉक की तरह ही यूज कर सकेंगे।फेसबुक ने इस फीचर काे Soundbites नाम दिया है। न्यूज फीड में ही यह फीचर मिल जाएगा।कंपनी ने इस फीचर काे साउंड स्टूडियाें इन याेर पॉकेट कहा है।

Share