मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने किया बच्चों  को वैक्सीन लगाने का शुभारंभ

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने किया बच्चों  को वैक्सीन लगाने का शुभारंभ

समय भास्कर,शिकोहाबाद। संयुक्त चिकित्सालय में सोमवार से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरसी केशव ने 15 से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने का शुभारंभ किया। किशोरों ने वैक्सीन लगाने में उत्साह दिखाया और बड़ी संख्या में किशोर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। वहीं सीएमओ ने भी सोमवार को तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया।

ओमिक्रॉन की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। जिसके साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने उससे निपटने के लिए तैयारियां भी तेज कर दी हैं। सोमवार से जनपद में 15 से 18 साल तक के किशोरों को वैक्सीनेशन करने का काम शुरू कर दिया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में किशोर वैक्सीन लगवाने के लिए संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। इसमें किशोरियों की संख्या ज्यादा रही। ओमिक्रॉन से बचने के लिए अब किशोर-किशोरियां भी खुद को सुरक्षित करना चाहती हैं।

उधर जनपद में ओमिक्रान के 5 केश निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। मुख्य चिकित्साअधिकारी दिनेश कुमार ने संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान पीकू वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ओमिक्रान से लड़ने के लिए हमारी तैयारियां पूर्ण है। मंगलवार को पूर्ण रिहर्सल होगा। पीकू वार्ड तैयार है। इसमें कल से मरीजों को भर्ती कराया जायेगा। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे घबरायें नहीं। लक्ष्मण मिलने पर जांच कराएं और तत्काल उपचार लें। इस अवसर पर डॉ. अभिषेक कुमार,डॉ. कर्दम, डॉ.दीपक तिवारी,डॉ. शिवेंद्र चौधरी मौजूद रहे।

Share