छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, 3 की मौत

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, 3 की मौत

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने सोमवार को यहां बताया कि बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती सिलगेर गांव में पुलिस शिविर के करीब सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई।पी ने बताया कि सिलगेर गांव में पिछले सप्ताह सुरक्षाबलों के लिए शिविर की स्थापना की गई है। शिविर बनने के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों को भड़काकर शिविर का विरोध शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि आज जब ग्रामीण शिविर का विरोध करने वहां एकत्र हुए थे तब करीब 12.30 बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई।पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से तीन शव बरामद किए है और अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि ये शव नक्सलियों के हैं या ग्रामीणों के। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जानकारी ली जा रही है।उन्होंने बताया कि घटनास्थल के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को रवाना किया गया है।

बीजापुर और सुकमा जिले का यह सीमावर्ती क्षेत्र नक्सलियों का प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। सिलगेर गांव सुकमा जिले में है। यहां से लगभग 10 किलोमीटर दूर जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों ने तीन अप्रैल को सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था। इस हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हुए थे।

 

Share