शिरोमणि भामाशाह की 474 वी जयंती मनाई

फिरोजाबाद। अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा के तत्वावधान में दानवीर शिरोमणि भामाशाह की 474 वी जन्म जयंती के अवसर पर भामाशाह के चित्र के पर मुख्य अतिथि महापौर नूतन राठौर ने दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान महापौर ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगों को मास्क का वितरित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के जिलाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने की।

महापौर नूतन राठौर ने कहा कि दानवीर भामाशाह की जयंती समाज के उत्थान हेतु नौजवानों के लिए प्रेरणा दायक सिद्द होगी,जिन्होंने टूट चुके महाराणा प्रताप को युद्व के लिये अपने खजाने के मुहं खोल दिये। और कहा कि राजा मुगलों से युद्व निर्णायक हो,यह धन भी राज्य का धन हैं। यदि राज्य के काम आया तो मेरा सौभाग्य होगा,ऐसी सोच रखने बाले महान व्यक्ति दानवीर भामाशाह को नमन करती हूँ।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता ने कहा कि भामाशाह के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह धन्य देश की माटी,जिसमें भामाशाह लाल पला,उस दानवीर की यश गाथा को,मेट सका क्या काल भला। भामाशाह! आपने आज जो उपकार किया है,उसे युगों-युगों तक याद रखा जाएगा।यह परथा,पुंजा,पीथल और मैं प्रताप चार शरीर होकर भी एक हैं. हमारा संकल्प भी एक हैं। वह धन्य देश की माटी हैं,जिसमें भामाशाह सा लाल पला। उस दानवीर की यश गाथा को,मेट सका क्या काल भला।

राष्ट्ररक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले राष्ट्रगौरव दानवीर भामाशाह ने मेवाड़ के अस्मिता की रक्षा के लिए दिल्ली गद्दी के प्रलोभन भी ठुकरा दिया था।इस अवसर पर श्याम किशोर गुप्ता,विमल गुप्ता,अनिल गुप्ता अमीना,अमरीश गुप्ता,संतोष गुप्ता,प्रेम गुप्ता,राजीव गुप्ता,पवन गुप्ता,गारमेंट्स,विष्णु गुप्ता,भुवनेश गुप्ता,गोविंद गुप्ता,पिन्टू गुप्ता,अंकित गुप्ता,विपिन गुप्ता,मुकुल गुप्ता,राजेश गुप्ता उपस्थित रहें।