असम में कांग्रेस जीती तो लागू नहीं होगा CAA-राहुल गांधी 

असम में कांग्रेस जीती तो लागू नहीं होगा CAA-राहुल गांधी 

दिसपुर।असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कॉलेज के बच्चों से बातचीत की।इस दौरान राहुल ने कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी राज्य में नागरिकता कानून (संशोधित) लागू नहीं होगा।डिब्रूगढ़ में राहुल गांधी ने कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है।युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं,सीएए है।अगर वो केंद्र सरकार में हैं तो असम के लोगों से उनकी संस्कृति,भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते। नागपुर में पैदा हुई एक शक्ति पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

राहुल ने कहा, ‘लोकतंत्र का अर्थ है- असम की आवाज असम पर राज करे।यदि हम छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो कोई लोकतंत्र नहीं हो सकता है।युवा को सक्रिय रूप से राजनीति में भाग लेना चाहिए और असम के लिए लड़ना चाहिए। आपको पत्थरों, लाठियों से नहीं प्यार से लड़ना होगा।’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कॉलेज छात्रों से कहा कि भाजपा लोगों को बांटने के लिए नफरत फैलाती है।

राहुल ने कहा, ‘आपको बांटा जा रहा है, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा कर, एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ा कर और फिर जो आपका है, वह आपसे छीनकर अपने उद्योगपति मित्रों को दिया जा रहा है।’ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘भारत में अलग-अलग भाषाएं हैं।आपकी अपनी भी एक भाषा है,जैसे तमिलनाडु में तमिल,बंगाल में बांग्ला है।इन भाषाओं,धर्मों और लोगों के बीच में जो खुली बातचीत होती है,उसको हम हिंदुस्तान कहते हैं।’

Share