मुंबई में बस सेवाएं बंद, यात्रियों ने नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा

मुंबई। राजकीय रेलवे पुलिस  ने कहा कि राज्य परिवहन की बस सेवाएं बंद होने से परेशान यात्रियों ने मुंबई के उपनगरीय नेटवर्क पर नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया और लोकल ट्रेनों की आवाजाही बाधित करने की भी कोशिश की।रेलवे ने पिछले महीने आवश्यक सेवाओं के कर्मियों के लिए मुंबई में उपनगर ट्रेन सेवाएं शुरू कर दी थीं। कोविड-19 के कारण मुम्बई में लोकल ट्रेन मार्च से बंद थी।

कार्यालय जाने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य परिवहन कॉर्पोरेशन (एमएसआरटीसी) ने मुम्बई में सुबह से ही बस सेवाएं बंद कर रखी हैं।

उन्होंने कहा कि इस वजह से कई निजी कम्पनियों के कर्मचारी सड़कों पर फंस गए। वे लोकल ट्रेन में भी नहीं जा सकते क्योंकि वे आवश्यक सेवाओं की श्रेणी वाले कर्मियों में नहीं आते।

जीआरपी अधिकारी के अनुसार नाराज बस यात्री पड़ोसी पालघर जिले के नालासोपारा स्टेशन पर पटरियों पर कूद गए और सुबह करीब आठ बजे ट्रेनें रोकने की कोशिश की। उन्हें कुछ समय बाद पटरी से हटा दिया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘उन्होंने बस सेवा बंद होने के खिलाफ पहले रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया और फिर स्टेशन परिसर में दाखिल हो गए और ट्रेनें रोकने की कोशिश की।’उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई गई और अतिरिक्त बल तैनात कर ट्रेन सेवाएं बहाल की गईं।एजेंसी