मुक्केबाजी : अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह

मुक्केबाजी : अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह

नयी दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने सत्र की शानदार शुरूआत करते हुए रविवार को यहां सेमीफाइनल में जगह बनायी जिससे भारत के बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रेंडजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में पांच पदक पक्के हो गये। पंघाल ने पुरूषों के 49 किग्रा में उक्रेन के नजर कुरोतचिन को 3-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी और अपने लिये पदक पक्का किया।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के तीसरे दिन की समाप्ति पर भारत की चार महिला मुक्केबाजों ने भी पदक पक्के किये। लवलीना बोरगोहीन (69 किग्रा) ने ब्राजील की सोरेज बीटरिज को 5-0 से हराकर महिला मुक्केबाजों में पहला पदक पक्का किया। इसके बाद मंजू रानी ने 48 किग्रा में इटली की बोनाती राबर्टा को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन निकहत जरीन ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेलारूस की बुरयाम याना को 5-0 से शिकस्त दी।

महिला मुक्केबाजी में दिन के अंतिम मुकाबले में नीरज ने अमेरिका की एमिलया मूरे को 5-0 से हराकर पदक पक्का किया। सोनिया लाठेर को हालांकि 57 किग्रा में अमेरिका की रोमिरेज यारिसेल से 1-4 से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं गौरव सोलंकी (52 किग्रा) और नमन तंवर (91 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सोलंकी ने अपनी पहले दौर की जीत के 24 घंटे के भीतर दोबारा रिंग में कदम रखा और शनिवार रात हुए कड़े मुकाबले में कजाखस्तान के अनवर मुजापारोव को 3-2 से हराया। अंतिम आठ के मुकाबले में सोलंकी का सामना उज्बेकिस्तान के फेजोव कुदोनयाजर से होगा। फेजोव ने प्री क्वार्टर फाइनल में खंडित फैसले से स्थानीय दावेदार टिंको बनाबाकोव को हराया। agency

more recommended stories