BKU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खुद को बताया राम वंशज

BKU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खुद को बताया राम वंशज

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खुद को रघुवंशी बताया है और कहा है कि वे भगवान राम के वंशज हैं। राम नगरी अयोध्या पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा कि उनके पूर्वज का मंदिर अयोध्या में बन रहा है, इसलिए वे उनका दर्शन करने के लिए आए हैं। इसके साथ ही किसान आंदोलन पर बोलते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि अभी आंदोलन लंबा चलेगा, हम पश्चिम बंगाल भी जाएंगे और लोगों से अपील करेंगे की किसी को भी वोट दें, लेकिन बीजेपी को न दें।

नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों को आंदोलन से उठने का कोई मौका नहीं मिल रहा, उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट उठाना चाहे तो उठा दे। सरकार कृषि कानून में संशोधन करे। नरेश टिकैत ने कहा किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हो। हम चाहते हैं कि बातचीत सही हो और दूध का दूध और पानी का पानी हो। यह आंदोलन अभी लम्बा चलेगा।

इसके अलावा टूलकिट मुद्दे पर टिकैत ने कहा कि इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता, उन्होंने कहा हम तो सीधे-सादे किसान हैं हम खेत में काम धंधा कर अपने परिवार को पाल रहे हैं,वहीं उन्होंने लाल किले पर हुई हिंसा को गलत बताया। उन्होंने कहा टूलकिट और लाल किला की जो घटना है वह गलत है, वहां पर हमारा क्या मतलब है, लाल किला पर कौन आदमी था, किसकी फोटो थी? किस पार्टी से उसका संबंध था? इन सबकी जांच हो और जो भी दोषी पाया जाए उसको सजा मिले।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला हिंसा मामले में बॉलीवुड एक्टर दीप सिद्धू इस समय जेल में है, लेकिन अब उन्हें बेगुनाह साबित करने के लिए उनके सोशल मीडिया अकाउंट से फेसबुक पर वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इसमें दावा किया जा रहा है कि दीप सिद्धू ने किसान आंदोलन के दौरान कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया। जबकि पुलिस ने असली गुनाहगार को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

ऐसे में बुधवार को दिनभर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग तर्क दिए। वहीं वायरल वीडियो कि अब दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। आखिर यह वीडियो किसने और कहां से फेसबुक पर अपलोड किया।

दरअसल, फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में दीप सिद्धू ने खुद को निर्दोष बताया है और किसान नेताओं के भड़काऊ भाषण दिखाए हैं। इस वीडियो में दीप सिद्धू प्रदर्शनकारियों को समझाता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत, किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी और एक लाख के इनामी एक्टिविस्ट लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना का भड़काऊ भाषण है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.